रेल मंत्री ने बताई हादसे की असल वजह, PM मोदी ने CM पटनायक से फोन पर की बात

Railway Minister told the real reason of the accident, PM Modi spoke to CM Patnaik on the phone
Railway Minister told the real reason of the accident, PM Modi spoke to CM Patnaik on the phone
इस खबर को शेयर करें

ओडिशा के बालासोर में हुए रेल हादसे ने हर किसी को गमगीन कर दिया है. रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग को हादसे की असल वजह बताया है. उन्होंने कहा कि इसको ऐसे समझ सकते हैं जैसे इंटरलॉकिंग का सही से रूट सेट नहीं हो पाया, रूट गलत सेट हो गया. ये एक टेक्निकल या मानवीय भूल है. लेकिन इसमें असल चूक कहां हुई, ये जल्द ही पूरी रिपोर्ट सामने आने के बाद पता चल जाएगा. इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से फोन पर बात कर ताजा हालात की जानकारी ली है.

बीते दिन पीएम मोदी समेत कई और नेताओं ने घटनास्थल का दौरा किया था. पीएम मोदी ने आज सीएम नवीन पटनायक से रेल हादसे के बारे में फोन पर ताजा जानकारी ली. मुख्यमंत्री पटनायक ने पीएम को जानकारी देते हुए कहा कि जान बचाने के लिए हर संभव कार्रवाई की जा रही है. जबकि पीएम मोदी ने संकट की इस घड़ी में त्वरित कार्रवाई, समर्थन के लिए ओडिशा सरकार और लोगों को धन्यवाद दिया.

घायलों के इलाज के लिए उठाए जा रहे हर संभव कदम- सीएम पटनायक
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने आश्वासन दिया कि राज्य के विभिन्न अस्पतालों में घायल यात्रियों की जान बचाने के लिए हर संभव कदम उठाए जा रहे हैं. डॉक्टर, मेडिकल छात्र जान बचाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. घायल व्यक्तियों के लिए रक्तदान करने के लिए डॉक्टर, छात्र और आम लोग आगे आ रहे हैं. सीएम ने कहा कि हम एक ऐसी नीति का पालन करते हैं जो ‘हर जीवन कीमती है’ को रेखांकित करती है, उन्होंने कहा कि बचाव अभियान से लेकर घायलों को अस्पताल ले जाने, इलाज की व्यवस्था करने तक, जान बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

ज्यादातर घायलों की हालत स्थिर
ओडिशा सीएम ने ताजा स्थिति के बारे में विस्तार से बताते हुए कहा कि विभिन्न अस्पतालों में 1175 मरीज भर्ती हैं, जिनमें से 793 को छुट्टी दे दी गई है. ज्यादातर घायल मरीजों की हालत स्थिर है. सीएम ने बताया कि वर्तमान में 382 यात्रियों का विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

पीएम ने सहयोग के लिए लोगों को दिया धन्यवाद
प्रधानमंत्री ने संकट के दौरान त्वरित और कुशल कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री और ओडिशा सरकार को धन्यवाद दिया. पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि जरूरत पड़ने पर केंद्र किसी भी तरह की सहायता देने को तैयार है. पीएम मोदी ने संकट की इस घड़ी में सहयोग और समय पर मदद के लिए ओडिशा के लोगों की भी प्रशंसा की.