वैष्णो देवी जाने वाले करोड़ों यात्रियों को रेलवे ने दी सौगात, आज से शुरू हो गई ये नई सुविधा

Railways gave a gift to crores of passengers going to Vaishno Devi, this new facility started from today
Railways gave a gift to crores of passengers going to Vaishno Devi, this new facility started from today
इस खबर को शेयर करें

Indian Railways Update: वैष्णो देवी (Vaishno Devi News) जाने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आप भी इस बार माता के दर्शन करने जा रहे हैं तो अब रेलवे की तरफ से यात्रियों को बड़ा तोहफा मिल गया है. अब आपको वैष्णो देवी (Vaishno Devi) जाने के लिए बिल्कुल भी परेशान नहीं होना पड़ेगा. इंडियन रेलवे (Railway news) की तरफ से समय-समय पर यात्रियों के लिए कई तरह की सुविधाएं दी जाती रही हैं. आज यानी 26 मई से रेलवे ने यात्रियों के लिए खास ऐलान कर दिया है. आइए आपको बताते हैं रेलवे ने क्या फैसला लिया है.

नोट कर लें ट्रेन नंबर
इंडियन रेलवे ने वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाले यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. ये ट्रेन आज से यानी 26 मई से चलाई जा रही है, जिसके बाद में आपकी वैष्णो देवी की यात्रा काफी आसान हो जाएगी. रेलवे ने ट्रेन का नंबर जारी करते हुए कहा है कि यात्रियों की सुविधा के लिए गाड़ी नंबर 04662/04661 का संचालन आज से शुरू हो गया है.

रेलवे अधिकारी ने दी जानकारी
रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि 26 मई को ट्रेन संख्या 04662 जम्मू तवी से रात 11:20 बजे रवाना होगी और अगले दिन 27 मई की रात को 10:55 बजे वाराणसी कैंट स्टेशन पर पहुंच जाएगी.

वाराणसी कैंट से मिलेगी ट्रेन
इसके अलावा वापसी में यात्रियों को ट्रेन नंबर 04661 से यात्रा करनी होगी. यह ट्रेन यात्रियों को वाराणसी कैंट से मिलेगी और सुबह को 7:30 बजे खुलेगी और अगले दिन सुबह 9:15 बजे जम्मू तवी पहुंचेगी.

यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लिया फैसला
आपको बता दें इस ट्रेन में यात्रियों को एसी, स्लीपर और उसके साथ ही जनरल कोच की सुविधा भी मिलेगी, जिसमें बैठकर यात्री माता के दर्शन के लिए जा सकते हैं. रेलवे ने यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ही इस ट्रेन को चलाने का फैसला लिया है.

रास्ते में चल रहा नॉन इंटर लॉकिंग का काम
रेलवे अधिकारियों ने बताया है कि जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन 28 से 30 मई तक वाराणसी कैंट नहीं आएगी और जाएगी. फिरोजपुर डिवीजन में चल रहे नॉन इंटर लॉकिंग काम की वजह से इस ट्रेन को पठानकोट पर ही टर्मिनेट कर दिया जाएगा. इस नॉनइंटर लॉकिंग काम की वजह से म्मूतवी स्टेशन तक की यात्रा करने वालों यात्रियों को दूसरी ट्रेनों का सहारा लेना होगा.