रेलवे ने जनता को दी बड़ी राहत, प्लेटफॉर्म टिकट के दामों पर किया खुश करने वाला ऐलान

Railways gave big relief to the public, made a happy announcement on platform ticket prices
Railways gave big relief to the public, made a happy announcement on platform ticket prices
इस खबर को शेयर करें

Indian Railway: उत्तर रेलवे ने आम जनता को बड़ी राहत दी है. रेलवे ने 14 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दामों में कमी की है. अब नया रेट 10 रुपये होगा, जो पहले 50 रुपये किया गया था. दिवाली और छठ पूजा के मद्देनजर रेलवे ने दामों में बढ़ोतरी की थी. सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने यह जानकारी दी है.

किन स्टेशनों पर घटे दाम
रेखा शर्मा ने बताया कि लखनऊ, वाराणसी, बाराबंकी, अयोध्या कैंट,अयोध्या जंक्शन,अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली, भदोई, प्रतापगढ़ और उन्नाव जंक्शन पर प्लेटफॉर्म टिकट अब सस्ता हो गया है.

हालांकि दाम 6 नवंबर को कम होने थे. लेकिन, रेलवे ने राहत देते हुए दामों में तीन दिन पहले ही कटौती कर दी. यात्रा टिकट न होने पर प्लेटफार्म पर आने वाले लोगों को दस रुपये का टिकट लेना पड़ता है, लेकिन, दीपावली और छठ में होने वाली भीड़ के कारण प्लेटफार्म पर भीड़ कम करने के लिए प्लेटफार्म टिकट 26 अक्तूबर से 6 नवंबर तक 50 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया था. भीड़भाड़ को नियंत्रित करने के लिए दक्षिण और पश्चिम रेलवे ने भी कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की कीमत में वृद्धि की थी.

दक्षिण रेलवे ने चेन्नई और उपनगरों के आठ प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों को 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया था. बढ़ी हुई टिकट की कीमत 31 जनवरी, 2023 तक प्रभावी रहेगी. जिन रेलवे स्टेशनों ने प्लेटफॉर्म टिकट दरों में वृद्धि देखी, उनमें डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एग्मोर, तांबरम और काटपाडी स्टेशन शामिल हैं. चेंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लुर और अवादी जैसे स्टेशनों के लिए भी टिकट की कीमतों में वृद्धि की गई थी. पश्चिम रेलवे ने अक्टूबर अंत तक मुंबई सेंट्रल, दादर, बोरीवली, बांद्रा टर्मिनस, वापी, वलसाड, उधना और सूरत में प्लेटफॉर्म टिकट की दर बढ़ाकर 50 रुपये किया था.