राजस्थान के कई जिलों में बारिश का अलर्ट, जान लें अगले 24 घंटे का अपडेट, इन जिलों में…

Rain alert in many districts of Rajasthan, know the next 24 hours update, in these districts...
Rain alert in many districts of Rajasthan, know the next 24 hours update, in these districts...
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का तगड़ा असर नजर आ रहा है। मौसम विभाग ने राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण राज्य के कई इलाकों में अगले दो दिन में बादल छाए रहने और हल्की बारिश का अनुमान जताया है। जयपुर स्थित मौसम केंद्र अनुसार, नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 28 फरवरी और एक मार्च को उत्तर-पश्चिमी राजस्थान के गंगानगर, हनुमानगढ़, बीकानेर, चूरू और आसपास के जिलों में बादल छाए रहने और गरज चमक के साथ बारिश का पूर्वानुमान जताया है।

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के शेखावाटी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में पहली मार्च को भी बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि बाकी हिस्सों में मौसम के मुख्यतः शुष्क रहेगा। सूबे में गर्मी लगातार जोर पकड़ रही है। बीते 24 घंटे में अधिकतम तापमान बाड़मेर में 35.6 डिग्री सेल्सियस और चुरू में 35.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि ज्यादातर हिस्सों में अधिकतम तापमान 30 डिग्री से ऊपर बना हुआ है।

वहीं मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, 28 फरवरी को एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय पर दस्तक देगा। इसका पहाड़ी इलाकों पर तगड़ा असर पड़ेगा। मैदानी इलाके भी इससे अछूते नहीं रहेंगे। जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में 2 मार्च तक बारिश और बर्फबारी का दौर देखा जा सकता है। पंजाब के कई हिस्सों में 1 और 2 मार्च को बारिश के आसार हैं।