जयपुर समेत कई जिलों में बारिश, 24 मार्च तक बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी का अलर्ट

Rain in many districts including Jaipur, alert of rain, hailstorm and strong storm till March 24
Rain in many districts including Jaipur, alert of rain, hailstorm and strong storm till March 24
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजधानी जयपुर में दोपहर में हुई बारिश ने पूरे शहर को तरबतर कर दिया। मौसम विभाग ने जयपुर जिले, जयपुर शहर, दौसा, अलवर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बूंदी, कोटा, झुंझुनू, सीकर,अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, सिरोही, उदयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, बारां जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर बादल गरजने, आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई। इस अवधि के दौरान सवाईमाधोपुर, जयपुर, सीकर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं कहीं ओलावृष्टि, अचानक तेज हवाएं चलने, हवा की स्पीड 30-40 किलोमीटर प्रति घंटा होने की भी संभावना जताई है।

24 मार्च तक प्रदेश में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने का अलर्ट
मौसम विभाग ने 24 मार्च तक प्रदेश में बारिश, ओलावृष्टि और बिजली गिरने जैसी घटनाओं का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक वायुमंडल के ऊपरी स्तरों में एक नया पश्चिमी विक्षोभ और वायुमंडल के निचले स्तरों में पूर्वी राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है।इसके प्रभाव से आगामी 48 घंटों के दौरान आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी दर्ज होगी। रविवार को राज्य के अधिकांश भागों में तेज़ बदल गरजने, अचानक तेज हवाएं 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चलने, हल्की से मध्यम बारिश होने और एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि की प्रबल संभावना जताई है।

यहां अधिकांश भागों में तेल आंधी, बारिश, ओलावृष्टि का अलर्ट
20 मार्च को जोधपुर और बीकानेर संभाग के कुछ भागों से आंधी बारिश में कमी होगी। हालांकि पूर्वी राजस्थान के उदयपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के अधिकांश भागों में तीव्र आंधी, बारिश, तेज हवाएं और कहीं कहीं ओलावृष्टि जारी रहने की प्रबल संभावना है। 21-22 मार्च को आंधी और बारिश की गतिविधियों में कुछ कमी और केवल छुटपुट स्थानों पर हल्की बारिश संभव है।