दिल्ली-NCR में बारिश का कहर : भारी बारिश से नोएडा ठप, गुड़गांव में WFH, स्कूल बंद, सड़कें बनीं नहर

Delhi NCR Weather Updates: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की.

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Delhi NCR Weather Updates: उत्तर प्रदेश और गुड़गांव के कम से कम 10 जिलों में आज स्कूल बंद हैं, जहां कल लगातार बारिश के बाद प्राइवेट और कॉर्पोरेट ऑफिसों को घर से काम करने के लिए कहा गया है. दिल्ली के कुछ हिस्सों में पानी भर गया है.

उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के चलते घर गिरने और बिजली गिरने की घटनाओं में 12 लोगों की मौत हो गई और 11 लोग घायल हो गए. बारिश के चलते फिरोजाबाद में हालात बहुत खराब है वहीं अलीगढ़ में स्कूलों को बंद करना पड़ा है.

बारिश के कारण राज्य के 10 जिलों के सभी सरकारी और निजी स्कूल आज बंद रहेंगे. मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी के बाद यह आदेश जारी किया गया है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है और कुछ स्थानों पर भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की. वहीं बारिश के कारण कैब और ऑटोरिक्शा के किराए में भी बहुत तेजी आयी है.

दिल्ली नगर निगम को बारिश के कारण फतेहपुर बेरी, संगम विहार और टिकरी गांव में जलभराव की शिकायत मिली जबकि पेड़ उखड़ने की सात शिकायतें मिलीं.

दिल्ली यातायात पुलिस की हेल्पलाइन पर यातायात जाम से जुड़े 23 कॉल आए, जलभराव से जुड़े सात और पेड़ उखड़ने के संबंध में दो कॉल आए.