अखिलेश यादव से होगा राजा भैया का गठबंधन! बोले: मैंने सपा को 20 साल दिए

Raja Bhaiya will have alliance with Akhilesh Yadav! Said: I gave 20 years to SP
Raja Bhaiya will have alliance with Akhilesh Yadav! Said: I gave 20 years to SP
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। जल्द होने जा रहे लोकसभा चुनावों से पहले उत्तर प्रदेश में नए गठबंधन की सुगबुगाहट तेज हो गई है. कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी का राजा भैया की पार्टी से गठबंधन हो सकता है. इन अटकलों के बीच राजा भैया का एक बड़ा बयान सामने आया है.

कहा जा रहा है कि राजा भैया ने अखिलेश यादव से फोन पर बात की है. इसके बाद राजा भैया ने कहा कि समाजवादी पार्टी को मैंने 20 साल दिए हैं. मेरे लिए समाजवादी पार्टी सबसे पहले है. मैंने 28 सालों में 20 साल समाजवादी पार्टी को दिए हैं. मेरे लिए समाजवादी पार्टी पहले है. मेरे लिए यह कोई राजनीतिक पार्टी नहीं है.

इससे पहले समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल दरअसल राजा भैया से मिलने उनके आवास पहुंचे थे और उनसे बातचीत की थी. इस दौरान दोनों के बीच मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बातचीत हुई. हालांकि, अभी इस पर किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

यूपी में कांग्रेस को 17 लोकसभा सीटों का दिया था ऑफर

इससे पहले सोमवार को समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को उत्तर प्रदेश में 17 लोकसभा सीटों का ऑफर दिया था. यह सीटों की संख्या के तौर पर सपा की ओर से आखिरी ऑफर था. कांग्रेस की मुरादाबाद और बलिया जैसी सीट चाहती है, जिस पर अभी चर्चा जारी है.

मुरादाबाद समाजवादी पार्टी की जीती हुई सीट है जबकि बलिया समाजवादी पार्टी की मजबूत सीटों में से एक है. मेयर के चुनाव में कांग्रेस पार्टी मुरादाबाद की सीट पर नंबर दो थी जबकि कुछ हजार वोटों से वह हार गई थी. वहीं बलिया की सीट समाजवादी पार्टी से कांग्रेस अपने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय के लिए चाहती है.

लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने 11 और उम्मीदवारों का किया था ऐलान

समाजवादी पार्टी ने सोमवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 11 और उम्मीदवारों का ऐलान किया था. पार्टी ने मुजफ्फरनगर, गाजीपुर जैसी अहम लोकसभा सीटों पर भी उम्मीदवार उतारे. मुजफ्फरनगर से हरेंद्र मलिक को टिकट दिया गया है और गाजीपुर से मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया गया है.

सपा ने शाजहांपुर से राजेश कश्यप, हरदोई से उषा वर्मा, मिश्रिख लोकसभा सीट से रामपाल राजवंशी, मोहनलालगंज से आरके चौधरी, प्रतापगढ़ से एसपी सिंह बघेल, बहराइच से रमेश गौतम, गोंडा से श्रेया वर्मा, चंदौली से वीरेन्द्र सिंह और आंवला लोकसभा सीट से नीरज मौर्य को टिकट दिया है.

सपा ने लोकसभा चुनाव के लिए उतारे कुल 27 उम्मीदवार

समाजवादी पार्टी ने इससे पहले 30 जनवरी को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 16 कैंडिडेट्स के नाम घोषित किए गए थे. पहली लिस्ट के मुताबिक, पार्टी ने डिंपल यादव को मैनपुरी, शफीकुर रहमान बर्क को संभल और रविदास महरोत्रा को लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. अखिलेश यादव की अगुवाई वाली पार्टी सपा ने उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में अब तक कुल 27 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है.