Rajasthan BSTC Admit Card 2022: राजस्थान बीएसटी प्रवेश पत्र जल्द ही जारी होने जा रहा है, तैयार रहें

Rajasthan BSTC Admit Card 2022: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा के एडमिट कार्ड आने का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. बस कुछ ही देर में आनें वाला है. इसलिए इस पर panjiyakpredeled.in, predeled.in नजर रखें.

Rajasthan BSTC Admit Card 2022: Rajasthan BST Admit Card is going to be released soon, be ready
Rajasthan BSTC Admit Card 2022: Rajasthan BST Admit Card is going to be released soon, be ready
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Pre Deled Admit Card 2022 kab aayega: बस कुछ ही देर में राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर आने वाली है, क्योंकि आज राजस्थान बीएसटी के एडमिट कार्ड जारी होने की पूरी संभावना है. जानकारों की मानें तो राजस्थान प्रारंभिक शिक्षा विभाग ने एडमिट कार्ड जारी करने की पूरी तैयारी कर ली है. जैसा कि हम सबको पता भी है कि प्री डीएलएड की परीक्षाएं 8 अक्टूबर को प्रदेश के 2,594 केंद्रों पर रखी गईं हैं.

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है. इन सबको बेसब्री से अब एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है. खास बात यह है कि जैसे ही प्री डीएलएड परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होंगे वैसे ही panjiyakpredeled.in, predeled.in पर उपलब्ध करवा हो जाएगा. परीक्षा में सफल क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी राज्य सरकार के डीएलएड कॉलेजों में दाखिला ले सकेंगे.

आधिकारिक नोटिफिकेशन की मानें तो राजस्थान के 372 डीएलएड कॉलेजों में कुल 25000 सीटें रिक्त हैं. सभी उत्तरीर्ण उम्मीदवार इसमें हिस्सा ले सकेंगे. पंजीयक शिक्षा विभाग बीकानेर इस परीक्षा का आयोजन करेगा. इस बार रजिस्ट्रेशन करनाने वाले सबसे अधिक उम्मीदवार उदयपुर से हैं.

ये भी जान लें
जैसा कि हर एक परीक्षा में होता है कि बिना प्रवेश पत्र के किसी को इंट्री नहीं दी जाती है, उसी प्रकार इस परीक्षा में भी है. यदि आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो आपकी परीक्षा के केंद्र में इंट्री मुश्किल है. इसलिए इसे साथ में ले जाना न भूलें. इसके आलावा एक पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड की फोटो कॉपी पास में रखें. यदि आपके एडमिट कार्ड में कोई एरर है तो उसको तुरंत बोर्ड को मेल कर संबंधित विषय पर अवगत कराएं. साथ ही एडमिट कार्ड में दर्ज निर्देशों को आवश्य पढ़ें.

साथ ही किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश न करें. बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें. ताकि आपको कोई व्यवधान का सामना न करना पड़े. इस बार भी ऐसी उम्मीद है कि 2021 कि तरह सूबे के शिक्षा मंत्री ही रिजल्ट जारी करेंगे.