पायलट के BJP में शामिल होने की अटकलों पर राजस्थान के प्रभारी अरुण सिंह ने कही ये बात, जानें

Rajasthan in-charge Arun Singh said this on the speculation of Pilot joining BJP, know
Rajasthan in-charge Arun Singh said this on the speculation of Pilot joining BJP, know
इस खबर को शेयर करें

भीलवाड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को राजस्थान के भीलवाड़ा में भगवान देवनारायण के प्राकट्य महोत्सव में शामिल होने वाले हैं. इसको लेकर राजस्थान के सियासी समीकरण सधने पर भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि भगवान देवनारायण की 1111वीं जयंती बार-बार नहीं आती है. इसमें देश के प्रधानमंत्री दर्शन करने के लिए आ रहे हैं, यह हर्ष का विषय है. इसमें कोई राजनीति नहीं देखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की तो बात ही छोड़ो, उनकी धार्मिक चीजों पर कभी आस्था ही नहीं रही है.

गहलोत और पायलट विवाद पर बोले- देश कहीं भी ऐसा नहीं होता है

अरुण सिंह ने गहलोत और पायलट विवाद पर कहा कि देश में कहीं भी ऐसा नहीं होता है कि एक व्यक्ति दूसरे को गद्दार निकम्मा और नाकारा कहे और दूसरा कहे कि गहलोत जादूगरी करते हैं. वहीं तीसरा कहता है कि पार्टी में कोरोना आ गया है. क्या राजस्थान की कांग्रेस राजनीति इस हद तक गिरा दी है. सचिन पायलट को भाजपा में लेने के सवाल के जवाब में अरुण सिंह ने कहा कि यह सब काल्पनिक प्रश्न हैं. काल्पनिक प्रश्नों का कोई जवाब नहीं होता है. यह सब हाइपोथेटिकल है.

पीएम मोदी की मालासेरी यात्रा की तैयारियों का जायजा लेने आए अरुण सिंह ने भीलवाड़ा में मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की यह पूर्ण रूप से धार्मिक यात्रा है. इसमें राजनीति नहीं देखनी चाहिए. उन्होंने कहा कि वहां केवल गुर्जर समाज के ही लोग नहीं जाते हैं, बल्कि सभी दर्शन करने पहुंचते हैं. भगवान देवनारायण विष्णु के अवतार हैं. जयंती कार्यक्रम को लेकर लोगों में उत्साह है. इसमें राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा सहित अलग-अलग राज्यों से काफी संख्या में लोग शामिल होंगे.

‘राजस्थान में चल रहा है जंगलराज, मंगलसूत्र तक लूटे जा रहे हैं’

भाजपा प्रभारी अरुण सिंह ने राजस्थान की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि यहां जंगलराज है. गर्दन पर चाकू अड़ाकर डॉक्टर को लूट लिया जाता है. घर से निकले पुलिस वाले को भी रास्ते में लूट लेते हैं. मंगलसूत्र तक लूटे जा रहे हैं. अपराधी राजस्थान में बेखौफ घूम रहे हैं. उनको कोई डर और भय नहीं रहा है. पूरे प्रदेश में जंगलराज व्याप्त है, यह रुक भी नहीं सकता है, क्योंकि भ्रष्ट और निकम्मे अधिकारियों की पोस्टिंग विधायकों के दबाव में गहलोत कर रहे हैं. समझौते के कारण यह रुकेगा नहीं. राजस्थान की जनता पछता रही है कि क्यों उन्हें सत्ता में बैठाया.

‘पेपर लीक मामला राजस्थान की बड़ी विडंबना’

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने पेपर लीक मामले को राजस्थान की बड़ी विडंबना बताते हुए कहा कि एक बार नहीं, बल्कि 16 बार पेपर लीक हुआ है. बिना सरकार के मंत्रियों के संरक्षण के यह काम संभव नहीं हैं. उन्होंने कहा कि मेरी गहलोत सरकार से मांग है कि जिन परीक्षार्थियों ने परीक्षाओं के लिए पैसा दिया है, वह लगभग 400 करोड़ रुपए बनता है. सरकार छात्रों को यह पैसा वापस दे. पेपर लीक सरकार की बड़ी नाकामी रही है.