राजस्थान: बीएसएफ का इंस्पेक्टर निकला अफीम सप्लायर,कार से करता था गैर कानूनी काम

Rajasthan: Inspector of BSF turned opium supplier, used to do illegal work with car
Rajasthan: Inspector of BSF turned opium supplier, used to do illegal work with car
इस खबर को शेयर करें

सीकर. नॉर्थ वेस्ट मणिपुरम में बीएसएफ में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात सीकर जिले का निवासी अफीम का सप्लायर निकला है। वह अपनी कार से अफीम लेकर आता और सीकर व जिले में मोटे मुनाफे पर बेच देता था। जयपुर कमिश्नरेट की सीएसटी टीम ने शनिवार रात चौमूं व हरमाड़ा थाना पुलिस के सहयोग से कार्रवाई करते हुए अफीम सप्लायर बीएसएफ के एक इंस्पेक्टर सहित तीन जनों को पकड़ा है। आरोपियों से चौमूं में दबिश देकर 1 किलो 385 ग्राम अफीम, 70 हजार रुपए नकद और एक लग्जरी गाड़ी बरामद की है। वहीं हरमाड़ा थाना इलाके में आरोपी इंस्पेक्टर के आवास से 4 किलो 702 ग्राम अफीम, एक पिस्टल, 2 मैग्जीन और 12 कारतूस बरामद किए हैं। आरोपी इंस्पेक्टर राजेन्द्र कुड़ी नॉर्थ-वेस्ट मणिपुर में बीएसएफ में नियुक्त है।

चौमूं एसीपी राजेन्द्र निर्वाण ने बताया कि शनिवार रात मुखबिर से अफीम की सफाई किए जाने की सूचना मिली थी। पुलिस मुख्यालय के उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार चौमूं थाना पुलिस के सहयोग से सीएसटी इकाई में शामिल पुलिस निरीक्षक खलील अहमद के नेतृत्व में गठित टीम ने जयपुर-सीकर हाईवे के पास सामोद रोड पर दबिश देकर आरोपी इंस्पेक्टर राजेन्द्र कुड़ी निवासी झरियाला, गुमानसिंह की ढाणी थाना खंडेला सीकर हाल सनसिटी सीकर रोड, कैलाश देवंदा निवासी देवंदा की ढाणी राजावास और मदन बराला निवासी शिव मंदिर के पीछे, धौली मंडी रेनवाल रोड हाल कटारियों की ढाणी सामोद रोड निमडी को पकड़ा। इनसे पुलिस ने 1 किलो 385 ग्राम अफीम, बिक्री की राशि 70 हजार 300 रुपए और परिवहन में प्रयुक्त लग्जरी कार बरामद की। रात को प्रारम्भिक पूछताछ में आरोपी इंस्पेक्टर द्वारा सप्लाई के लिए अफीम लाने की बात सामने आने पर पुलिस ने इंस्पेक्टर के घर पर पुलिस की दूसरी टीम ने सर्च किया, जहां से 4 किलो 702 ग्राम अफीम, 1 पिस्टल, 2 मैग्जीन और 12 कारतूस बरामद किए। चौमूं और हरमाडा थाने में पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट व आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज कर सख्ती से पूछताछ की शुरू की। मामले में अवैध मादक पदार्थ अफीम के सप्लायर एवं खरीदार के नेटवर्क को विश्वकर्मा व दौलतपुरा थाना पुलिस सर्च कर रही है।

आरोपी इंस्पेक्टर खुद की कार से लाता था अफीम

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी इंस्पेक्टर कुड़ी नॉर्थ वेस्ट मणिपुरम में बीएसएफ में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात है। वहीं से वह मादक पदर्थों की सप्लाई किया करता था। आसाम से बड़ी मात्रा में तस्करी कर स्वयं की कार से जयपुर लेकर आता था।

जयपुर व सीकर में करते थे सप्लाई

गिरफ्तार आरोपित कैलाश देवन्दा व इंस्पेक्टर दोनों मिलकर जयपुर एवं सीकर में अफीम का कारोबार करने वाले बड़े डीलरों / सप्लायरों को बेचान करते थे। पुलिस ने बताया कि पुलिस खरीददारों को लेकर भी आरोपियों से पूछताछ करने में जुटी हुई है।

2 लाख प्रति किलो में बेचता

पुलिस ने बताया कि आरोपी इंस्पेक्टर मादक पदार्थ अफीम आसाम से 1 लाख 20 हजार रुपए प्रति किलो के हिसाब से लाता था, जिसे वह जयपुर व सीकर के आस-पास के इलाकों में 1 लाख 80 हजार से लेकर 2 लाख रुपए प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेच दिया करता था। गिरफ्तार आरोपी मदन बराला भी जयपुर शहर एवं जयपुर ग्रामीण इलाके अफीम व डोडा पोस्त की सप्लाई एवं बेचान बड़े स्तर पर करना बताया है।