राजस्थान: राहुल गांधी को ज्ञापन देने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

Rajasthan: Lathi charge on BJP workers going to give memorandum to Rahul Gandhi
Rajasthan: Lathi charge on BJP workers going to give memorandum to Rahul Gandhi
इस खबर को शेयर करें

कोटा। राजस्थान के कोटा में भाजपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इसके विरोध में बीजेपी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए. दरअसल, भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ज्ञापन देने जा रहे थे. ये लोग भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हीरालाल नागर और देहात जिला अध्यक्ष योगेंद्र नंदवाना के नेतृत्व में पहुंचे थे.

मगर, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के कोटा में प्रवेश से पहले ही बवाल हो गया. बीजेपी कार्यकर्ताओं कनवास के आवा चौराहे से राहुल गांधी को ज्ञापन देने के लिए आगे बढ़े. इस दौरान पहले पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक लिया. इसके बाद उनके राहुल गांधी तक पहुंचने को लेकर काफी बहसबाजी हुई. इसके बाद भी बीजेपी कार्यकर्ता पीछे नहीं हटे.

कार्यकर्ताओं में मची अफरा-तफरी

उबला मीट, मौसमी सब्जियां… सर्दी में जानवरों की डाइट में हुआ ये बदलाव
इसके बाद पुलिस ने जमकर लाठीचार्ज कर दिया. इसमें पूर्व विधायक और मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष हीरालाल नागर सहित 10 से अधिक कार्यकर्ताओं को चोटें आईं हैं. लाठी चार्ज होते ही कार्यकर्ताओं में अफरा-तफरी मच गई. वे बचने के लिए इधर-उधर भागे. बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि राहुल गांधी को उनका वादा याद दिलाने जा रहे थे, न कि राजनीति करने.

इसके बावजूद भी उनके साथ इस तरह का व्यवहार किया जाना गलत है. बीजेपी कार्यकर्ता इसके बाद कनवास के आवा चौराहे पर ही धरने पर बैठ गए हैं और विरोध जता रहे हैं. इस दौरान अपने संबोधन में हीरालाल नागर ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए वादाखिलाफी का आरोप लगाया है.

झालावाड़ से राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान चरण शुरू

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा राजस्थान में पहुंच चुकी है. यहां राहुल गांधी अलग-अलग जिलों में यात्रा कर लोगों के बीच जाएंगे. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को झालावाड़ जिले से अपनी भारत जोड़ो यात्रा का राजस्थान चरण शुरू किया. इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट मौजूद रहे.

भारत जोड़ो यात्रा का 89वां दिन राजस्थान-मध्य प्रदेश सीमा पर एक ग्रामीण क्षेत्र झालरापाटन में काली तलाई से शुरू हुआ और बाद में शाम को राहुल ने सूरज पोल नाका पर अपनी यात्रा का समापन किया. यहां उन्होंने जमकर आरएसएस और बीजेपी पर निशाना साधा.