राजस्थान के मंत्री बोले: बलात्कारी था अकबर, सुंदर लड़की देखते ही उठा ले जाता था

Rajasthan minister said: Akbar was a rapist, he used to take away beautiful girls as soon as he saw them.
Rajasthan minister said: Akbar was a rapist, he used to take away beautiful girls as soon as he saw them.
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने अकबर को रेपिस्ट बताया है. उन्होंने कहा है कि अकबर लड़कियों को उठाकर ले जाता था. वह बलात्कारी था और इसलिए किताबों में अकबर के बारे में नहीं पढ़ाया जाना चाहिए.

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने आगे कहा,’अकबर महान बिलकुल भी नहीं था. अकबर तो एक आक्रांता था, जो मीना बाजार लगाकर सुंदर महिलाओं और लड़कियों को उठाकर ले जाता था और फिर उनके साथ दुष्कर्म करता था. ऐसे बलात्कारियों को किताबों में पढ़ाए जाने की कोई जरूरत नहीं है.’

‘उनकी मानसिकता गुलामी की रही होगी’

मदन दिलावर ने आगे कहा,’अकबर एक दुष्कर्मी था और दुष्कर्मी कभी महान नहीं हो सकता है. जिन लोगों ने भी पहले पुस्तकें लिखी हैं, उनकी मानसिकता गुलामी की रही होगी. इसलिए उन्होंने इसे पाठ्यक्रम में शामिल कर दिया. मैं सभी की समीक्षा करा रहा हूं. इसके लिए एक कमेटी बना रहा हूं. यह कमेटी जानकारी देगी की किस जगह पर इतिहास को तोड़-मरोड़कर दिखाया जा रहा है.’

स्कूल ड्रेस को लेकर दिखाई थी सख्ती

बता दें कि इससे पहले भी मदन दिलावर के कई बयान चर्चा में रह चुके हैं. कुछ समय पहले ही शिक्षा मंत्री ने स्कूलों में ड्रेस कोड को लेकर सख्ती दिखाई दी. इस दौरान उन्होंने कहा था कि स्कूलों में ड्रेस कोड निश्चित है, उसे ही पहन कर आना है. जो इन आदेशों को नहीं मानेगा तो सरकार को आदेश मनवाने भी आते हैं.

‘कोई हनुमानजी बनकर चला आएगा तो…’

उन्होंने कहा था कि स्कूलों में शिकायत आ रही है, कोई मुंह ढककर तो कोई घूंघट लेकर जा रहा है. कल कोई हनुमानजी बनकर चले आएंगे तो. शिक्षा मंत्री ने प्रदेश के स्कूलों में लागू ड्रेस कोड को लेकर सख्त एक्शन लेने की बात करते हुए कहा था कि इसे लेकर पहले से ही स्थाई आर्डर हैं. पहले वाली सरकार में भी थे और अब भी वही हैं. जो ड्रेस कोड लागू है उसे ही पहन कर आना है.