राजस्थान : आठ विश्वविद्यालयों में कुलपति नियुक्त, पांच कृषि विश्वविद्यालयों को मिला वीसी

राज्यपाल ने गुरुवार को कुलपतियों के नियुक्ति के आदेश जारी किए। इन सभी कुलपतियों की नियुक्ति तीन साल के लिए की है।

Rajasthan: Vice-Chancellor appointed in eight universities, five agricultural universities got VC
Rajasthan: Vice-Chancellor appointed in eight universities, five agricultural universities got VC
इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र ने सर्च कमेटियों की सिफारिश पर राज्य सरकार के परामर्श से आठ यूनिवर्सिटी में कुलपतियों की नियुक्ति के आदेश दिए हैं। इनमें पांच एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी भी शामिल हैं।

डॉ. अभय कुमार व्यास को कोटा के कृषि विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किया गया है। प्रो. बगदा राम चौधरी को कृषि विश्वविद्यालय, जोधपुर, डॉ. अरूण कुमार को स्वामी केशवानंद राजस्थान कृषि विश्वविद्यालय, बीकानेर, डॉ. अजीत कुमार को महाराणा प्रताप कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय,उदयपुर और डॉ. बलराज सिंह को श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यालय, जोबनेर का कुलपति नियुक्त किया गया है।

राज्यपाल ने प्रो. रामसेवक दुबे को जयपुर के जगद्गुरू रामानन्दाचार्य राजस्थान संस्कृत विश्वविद्यालय कुलपति बनाया गया है। प्रो. प्रदीप कुमार प्रजापति को डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय, जोधपुर और प्रो. कैलाश सोढाणी को वर्धमान महावीर खुला विश्वविद्यालय, कोटा का कुलपति नियुक्त किया है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने इन सभी कुलपतियों की नियुक्ति तीन साल के लिए की है। कोई कुलपति अधिकतम 70 साल की उम्र तक ही इस पद पर बना रह सकता है।