भीषण हादसे से दहल उठा राजस्थान, खाटूश्यामजी में भगदड़, बिछी लाशें ही लाशें

Rajasthan was shaken by the horrific accident, stampede in Khatushyamji, only the dead bodies were laid
Rajasthan was shaken by the horrific accident, stampede in Khatushyamji, only the dead bodies were laid
इस खबर को शेयर करें

जयपुर. Khatu Shyam Temple Stampede: राजस्थान के प्रसिद्ध खाटूश्यामजी में बाबा श्याम के मासिक मेले में सोमवार की सुबह भगदड़ मच गई. इस घटना में 3 महिला श्रद्धालुओं की मौत हो गई. दरअसल सुबह 5 बजे मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भीड़ का दबाव बढ़ गया, भीड़ बेकाबू हो गई और लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया. इस अफरा तफरी में तीन महिला श्याम भक्तों की मौत हो गई जबकि कई श्रद्धालु घायल हुए हैं. फिलहल एक महिला की शिनाख्त हो गई है.

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस-प्रशासन पहुंचीं और राहत कार्य शुरू करवाया. फिलहाल इस भगदड़ में घायल सभी लोगों को पास के अस्पाल में भर्ती करवाया गया है.

वहीं इस घटना पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दुख जताते हुए कहा, ‘सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें. भगदड़ में घायल हुए श्रद्धालुओं के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है.

हर साल पहुंचते हैं करोड़ों श्रद्धालु

यह मंदिर राजस्थान के शेखावाटी के सीकर जिले में स्थित है. यहां हर साल पूरी दुनिया के कोने-कोने से करोड़ों श्रद्धालु पहुंचते हैं और श्याम बाबा का दर्शन करते हैं. बता दें कि खाटू का श्याम मंदिर बहुत ही प्राचीन है, इसकी आधारशिला सन 1720 में रखी गई थी. मंदिर के इसी परिसर में हर साल बाबा खाटू श्याम का प्रसिद्ध मेला लगता है.