राजस्थान: फोन पर बात कर रही थी पत्नी, पति ने ले ली जान

अजमेर में एक पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। उसे शक था कि पत्नी का किसी के साथ प्रेम संबंध है। पत्नी घंटो फोन पर बात करती रहती थी। पूछने पर झगड़ती थी। इसलिए नींद में ही उसका गला दबा दिया। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए साड़ी से फंदा बनाकर पंखे पर लटका दिया।

Rajasthan: Wife was talking on the phone, husband took his life
Rajasthan: Wife was talking on the phone, husband took his life
इस खबर को शेयर करें

अजमेर: अजमेर में एक पति ने पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी। उसे शक था कि पत्नी का किसी के साथ प्रेम संबंध है। पत्नी घंटो फोन पर बात करती रहती थी। पूछने पर झगड़ती थी। इसलिए नींद में ही उसका गला दबा दिया। हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए साड़ी से फंदा बनाकर पंखे पर लटका दिया। बाद में उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया। साड़ी को दाह-संस्कार के समय चिता में जला दिया गया। मृतका के पिता ने रूपनगढ़ थाना पुलिस को शिकायत दी। पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए रविवार को हत्या के आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया।

रूपनगढ़ थाना प्रभारी अयूब खान ने बताया कि 6 जून को परिवादी रामजीलाल पुत्र रामनारायण मीणा निवासी ग्राम रहलाना पुलिस थाना दूदू जिला जयपुर की रिपोर्ट न्यायालय के जरिए मिली थी। जिसमें बताया कि परिवादी की बेटी नेराज (19 वर्ष) को राजस्थान पुलिस की परीक्षा दिलाने के लिए ग्राम रहलाना से उसका ससुर महावीर मीणा अपने गांव भदूण बीते 11 मई को लेकर गया था।

17 मई को ग्राम भदूण से फोन पर सूचना मिली कि आपकी बेटी नेराज की तबीयत खराब है। हम परिवार वालों ने जाकर देखा तो उसकी मौत हो रखी थी। जिसके बारे में हमें कुछ नहीं बताया और वही पर उसका दाह संस्कार कर दिया गया। हमने उसकी मरी हुई की गले की फोटो खींची थी। मेरी पुत्री नेराज को पति कमल किशोर मीणा द्वारा गला घोंट कर हत्या कर दी गई।

इस रिपोर्ट पर पुलिस ने आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर थानाधिकारी अयूब खान द्वारा अनुसंधान प्रारम्भ किया गया। मृतका नेराज व उसके पति कमल किशोर व अन्य सम्बन्धित लोगों के मोबाइल कॉल डिटेल प्राप्त कर सीडीआर का विश्लेषण किया गया। इसके बाद पति कमल से पूछताछ की तो उसने सच कबूल कर लिया। आरोपी कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहा था। उनकी शादी करीब एक साल पहले ही हुई थी। उसके कोई संतान नहीं थी।

पति ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसकी पत्नी किसी युवक से फोन पर लम्बे समय तक बातें करती रहती थी। दिन में कई बार बातें करती थी। जब इस सम्बन्ध में पूछताछ तो लड़ाई झगड़ा करती। वारदात की रात को भी बातें कर रही थी। इससे नाराज होकर उसने रात को नींद में गला दबाकर मारा डाला। बाद में किसी को पता नहीं चले, इसके लिए साड़ी का फंदा बनाकर पंखे पर लटका दिया और परिजन को बताया कि आत्महत्या कर ली। इसके बाद उसका अंतिम संस्कार कर दिया। फिर मृतका के परिजन को सूचना कर दी।