गहलोत सरकार को स्विस निवेशकों से बड़ी उम्मीद, विकास को लगेंगे पंख

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने प्रदेश में निवेश को लेकर फिर से प्रयास शुरू कर दिए हैं। कोराना महामारी के दौरान बेपटरी हुए आर्थिक हालात को फिर से दुरुस्त करने के लिए सरकार निवेशकों को आमंत्रित कर रही है। इसके लिए सरकार अगले साल 20-21 जनवरी को जयपुर में स्टेट इन्वेस्टर समिट का आयोजन करने जा रही है। मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए सोमवार को ट्वीट किया। उन्हाेंने बताया कि राज्य सरकार निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए 20 एवं 21 जनवरी, 2022 को जयपुर में स्टेट इन्वेस्टर समिट ‘इन्वेस्ट राजस्थान-2022’ का आयोजन करने जा रही है। जिसमें स्विस निवेशकों की भी भागीदारी अपेक्षित है।

इससे पहले साेमवार को ही भारत में स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर ने मुख्यमंत्री से उनके निवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। मुलाकात के दौरान राजस्थान एवं स्विट्जरलैंड के बीच आपसी सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा हुई।

गहलोत ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहन देने की दिशा में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। एमएसएमई एक्ट-2019, रिप्स-2019, राजस्थान इंडस्ट्रियल डवलपमेंट पॉलिसी-2019, सोलर एवं विण्ड पॉलिसी, वन स्टॉप शॉप प्रणाली जैसे नीतिगत सुधारों से राजस्थान में निवेश का बेहतर वातावरण बना है।

राज्य सरकार निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए 20 एवं 21 जनवरी, 2022 को जयपुर में स्टेट इन्वेस्टर समिट ‘इन्वेस्ट राजस्थान-2022’ का आयोजन करने जा रही है। जिसमें स्विस निवेशकों की भी भागीदारी अपेक्षित है। इससे पहले भारत में स्विट्जरलैंड के राजदूत डॉ. रॉफ हैकनर ने मुख्यमंत्री निवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। मुलाकात के दौरान राजस्थान एवं स्विट्जरलैंड के बीच आपसी सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा हुई।