पहलवानों की हीलाहवाली के बीच राकेश टिकैत ने भी 9 जून का धरना किया स्थगित, बोली ये बात

Rakesh Tikait also postponed the strike on June 9 amidst the uproar by the wrestlers, said this
Rakesh Tikait also postponed the strike on June 9 amidst the uproar by the wrestlers, said this
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत में पहलवानों के समर्थन में 9 जून को जंतर मंतर पर प्रस्तावित धरना स्थगित कर दिया है। चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि पहलवानों ने गृहमंत्री से मुलाकात की है। यह बेहतर है।

उन्होंने कहा कि महिला पहलवान नौकरी पर लौट रही है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आंदोलन समाप्त हो गया है। कुरुक्षेत्र में सर्व खाप पंचायत के दौरान बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी न होने पर चौधरी राकेश टिकैत ने जंतर मंतर पर पहलवानों को ले जाकर फिर से धरना शुरू कराने की बात कही थी।

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और भाजपा सांसद बृजभूषण शरण की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कुरुक्षेत्र में 2 जून को सर्व खाप पंचायत का आयोजन किया गया था। जिसमें पहुंचे भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता और किसान नेता चौधरी राकेश टिकैत ने ऐलान किया था कि वह सरकार को 9 जून तक का समय दे रहे हैं।

उन्होंने कहा था कि बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर समझौता नहीं होगा। चेतावनी दी थी कि इस बीच अगर किसी के साथ कोई हादसा होता है तो उसकी जिम्मेदारी बृजभूषण सिंह की होगी। उन्होंने कहा था कि 9 जून तक अगर उसकी गिरफ्तारी नहीं हुई तो वे पहलवानों को धरने पर वापस जंतर मंतर छोड़कर आएंगे और देशभर में पंचायत करेंगे। महापंचायत में हरियाणा, पंजाब, दिल्ली और राजस्थान की खापों के प्रमुखों ने हिस्सा लिया था।

पहलवान जो डेट देंगे अब उस पर होगा धरना

चौधरी राकेश टिकैत ने कहा कि ट्रेनिंग पर चले जाने का मतलब यह नहीं की पहलवानों ने आंदोलन समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि बजरंग पुनिया गृह मंत्री से मिले थे लेकिन अभी तक उसका कोई रिजल्ट नहीं आया है। महिला पहलवानों के कहने पर ही उन्होंने 9 जून का धरना स्थगित कर दिया है। उनके कहने पर तारीख तय की जाएगी।