जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों के सपोर्ट में आए रामदेव, कहा- सलाखों के पीछे होने चाहिए बृजभूषण सिंह

Ramdev came in support of wrestlers protesting at Jantar Mantar, said- Brij Bhushan Singh should be behind bars
Ramdev came in support of wrestlers protesting at Jantar Mantar, said- Brij Bhushan Singh should be behind bars
इस खबर को शेयर करें

Ramdev’s Statement: जंतर-मंतर (Jantar-Mantar) पर कई हफ्तों से जारी पहलवानों के प्रदर्शन (Wrestlers Protest) के समर्थन में अब योग गुरु स्वामी रामदेव (Swami Ramdev) उतर आए हैं. स्वामी रामदेव ने कहा है कि WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brji Bhushan Sharan Singh) को सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए. रामदेव ने कहा कि जंतर-मंतर पर प्रदर्शन कर रहे पहलवानों की तरफ से कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह पर लगाए गए उत्पीड़न के आरोप बेहद शर्मनाक हैं. ऐसे लोगों को गिरफ्तार करके तुरंत सलाखों के पीछे डाल देना चाहिए. वो आए दिन मां, बहन और बेटियों के बारे में बकवास करता है. यह अत्यंत निंदनीय है. पाप है.

योग गुरु रामदेव का बयान
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्वामी रामदेव का राजस्थान के भीलवाड़ा में तीन दिन का योग शिविर है. जब स्वामी रामदेव से बृजभूषण सिंह और जंतर-मंतर पर जारी पहलवानों के प्रदर्शन पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने ये बात कही. जब रामदेव से ये पूछा गया कि एफआईआर दर्ज होने के बाद भी बृजभूषण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया गया है तो इसके जवाब में रामदेव ने कहा कि मैं केवल बयान दे सकता हूं. मैं उसे जेल में नहीं डाल सकता हूं.

राजनीतिक तौर पर जवाब देने में सक्षम
स्वामी रामदेव ने आगे कहा कि मैं राजनीतिक तौर पर सभी सवालों के जवाब देने में सक्षम हूं. मैं बौद्धिक रूप से कोई दिवालिया नहीं हूं. मैं मानसिक या बौद्धिक तौर पर विकलांग नहीं हूं, मेरे पास देश के लिए एक विजन है. रामदेव ने ये भी कहा कि जब मैं राजनीतिक दृष्टिकोण से बयान देता हूं तो मामला थोड़ा उलटा हो जाता है और तूफान आ जाता है.

बृजभूषण पर क्या है आरोप?
गौरतलब है कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर बीते कई हफ्तों से पहलवानों का प्रदर्शन जारी है. कई महिला पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ पुलिस पहले ही एफआईआर दर्ज कर चुकी है. मामले की जांच जारी है.