Ravi Kishan Duped: बीजेपी सांसद रवि किशन के साथ ठगी, मुंबई के बिजनेसमैन ने हड़प लिए इतने करोड़

Ravi Kishan Duped: Cheated with BJP MP Ravi Kishan, Mumbai businessman grabbed so many crores
Ravi Kishan Duped: Cheated with BJP MP Ravi Kishan, Mumbai businessman grabbed so many crores
इस खबर को शेयर करें

UP News: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक कारोबारी के खिलाफ 3.25 करोड़ रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है. सांसद के पब्लिक रिलेशन ऑफिसर पवन दुबे ने बताया कि सांसद रवि किशन से मुंबई के एक कारोबारी ने 3.25 करोड़ रुपये की ठगी की और उन्‍होंने इस मामले की लिखित शिकायत कैंट थाने में दर्ज कराई है.

कारोबारी के चेक बाउंस

पुलिस ने कारोबारी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक, साल 2012 में, रवि किशन ने पूर्वी मुंबई निवासी जैन जितेंद्र रमेश नाम के एक शख्स को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे और जब उन्‍होंने उससे पैसे वापस करने के लिए कहा, तो उसने उसे 34 लाख के 12 चेक दिए और जब सांसद ने सात दिसंबर, 2021 को भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड गोरखपुर शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया तो वह चेक बाउंस हो गया.

पुलिस जांच में जुटी

लगातार पैसे मांगने के बावजूद जब कारोबारी ने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया तो सांसद ने पुलिस में शिकायत की. कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पहले सांसद कैंट थाना क्षेत्र के सिंघारिया में रहते थे लेकिन हाल ही में वह तारामंडल लेक व्यू कॉलोनी स्थित घर में रहने लगे हैं. पुलिस ने आईपीसी की धारा 406 के तहत केस दर्ज कर लिया है.

वहीं अप्रैल में सांसद रवि किशन ने अपनी परेशानियों का जिक्र किया था. उन्होंने बताया था कि उनकी मां कैंसर से जूझ रही हैं और उनका मुंबई के टाटा कैंसर हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. कुछ महीनों पहले सांसद के बड़े भाई की भी बीमारी के कारण मौत हो गई थी. इसी साल जुलाई में कुछ मजदूरों ने रवि किशन पर मजदूरी ना देने का आरोप लगाया था, जिसकी शिकायत सीएम योगी आदित्यनाथ तक पहुंची थी. इसके बाद तुरंत उन्होंने मजदूरों को मजदूरी दे दी थी.