RCB vs RR: आउट या नॉटआउट? सरेआम थर्ड अंपायर की ‘चीटिंग’ देख भड़के दिग्गज, कोच ने ले लिया एक्शन

RCB vs RR: Out or Not Out? Veterans enraged after seeing third umpire's 'cheating' in public, coach took action
RCB vs RR: Out or Not Out? Veterans enraged after seeing third umpire's 'cheating' in public, coach took action
इस खबर को शेयर करें

IPL 2024 RCB vs RR Eliminator: आरसीबी और राजस्थान के बीच मुकाबले का रोमांच चरम पर है. राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. राजस्थान की शुरुआत शानदार रही, लेकिन मैच के बीच थर्ड अंपायर के फैसले को लेकर बवाल खड़ा हो गया है. यह पहली बार नहीं है जब थर्ड अंपायर पर सवाल खड़े हुए हैं, इस सीजन ऐसे नजारे कई बार देखने को मिले हैं. दिनेश कार्तिक के विकेट पर थर्ड अंपायर ने उन्हें जब नॉटआउट दिया तो कमेंटेटर्स ही नहीं बल्कि राजस्थान के हेड कोच भी इस फैसले को लेकर नाराज दिखे.

क्या था मामला?

आरसीबी की तरफ से विकेटों की पतझड़ के बाद दिनेश कार्तिक मैदान में उतरे. आवेश खान के ओवर में कार्तिक ने बॉल को डिफेंड करने के लिए बल्ला आगे लगाया लेकिन मात खा गए. अपील के बाद मैदानी अंपायर ने दिनेश कार्तिक को आउट करार दिया. दिनेश कार्तिक ने भी हाथ खड़े कर दिए थे, लेकिन उन्होंने कुछ देर बाद रिव्यू लेने का फैसला किया. थर्ड अंपायर ने जब बड़ी स्क्रीन पर तस्वीर दिखाई तो अल्ट्राएज में आवाज की झलक दिखी. लेकिन स्क्रीन में बल्ला गेंद से दूर नजर आया. बल्ला पैड के निचले हिस्से में लगता दिख रहा था, लेकिन थर्ड अंपायर ने कार्तिक को नॉटआउट करार दिया.

खिलाड़ी रह गए दंग

मैदान में मौजूद संजू सैमसन समेत राजस्थान के सभी प्लेयर्स यह देख हैरान रह गए. कमेंटेटर्स ने भी थर्ड अंपायर पर सवाल खड़े कर दिए. नवजोत सिंह सिद्दू ने इसे साफ आउट बताया. हेड कोच कुमार संगाकारा थर्ड अंपायर का फैसला देख मिलने के लिए पहुंच गए. इस विकेट को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल मचा हुआ है.

RCB का बिगड़ा गेम

पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी की टीम उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सकी. कप्तान डु प्लेसी महज 17 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे. विराट कोहली का शिकार युजवेंद्र चहल ने 33 रन पर कर दिया. लेकिन रजत पाटीदार ने 34 और महिपाल लोमरोर ने 32 रन ठोक टीम को 172 रन के स्कोर तक पहुंचाया.