यूपी के पंचायत राज विभाग में निकली भर्तियां, बेरोजगार युवा जल्द करें आवेदन

Recruitment in Panchayat Raj Department of UP, unemployed youth should apply soon
Recruitment in Panchayat Raj Department of UP, unemployed youth should apply soon
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। UP Govt Jobs 2022: पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश ने आर्किटेक्ट / कंसल्टिंग इंजीनियर्स (सिविल) के पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती वर्क बेसिस पेमेंट मोड के तहत विभिन्न असाइनमेंट के लिए की जाएगी। इसके लिए आवेदन लास्ट डेट नजदीक आ गई है। आवेदक 15 जून तक आवेदन जमा कर सकते हैं।

जिन उम्मीदवारों ने अबी तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑनलाइन मोड के माध्यम से prdfinance.up.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए।

कितने पदों पर होगी भर्ती
चयनित उम्मीदवारों को तीन साल की अवधि के लिए काम पर रखा जाएगा, जिसे नियमानुसार 2 वर्ष और बढ़या जा सकता है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 जून 2022 से शुरू हो चुकी है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से आर्किटेक्ट/कंसल्टिंग इंजीनियर्स (सिविल) के कुल 1875 पदों को भरा जाएगा।

कौन कर सकता है आवेदन
सिविल इंजीनियरिंग में बी.टेक या बीई या सिविल इंजीनियरिंग में 3 साल का डिप्लोमा या बी.आर्किटेक्चर की योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र हैं। इसके लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

यूपी पंचायत अभियंता भर्ती 2022 के लिए चयन प्रक्रिया
आधिकारिक नोटिस के अनुसार, इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन प्रोफाइल की शॉर्टलिस्टिंग के आधार पर किया जाएगा। इसके बाद संबंधित मापदंडों के आधार पर एक मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

आवेदन कैसे करें?
चरण 1. वेबसाइट https://prdfinance.up.gov.in पर जाएं।
चरण 2. आर्किटेक्ट / कंसल्टिंग इंजीनियर (सिविल) के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3. फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी भरें।
चरण 4. सभी विवरण भरने के बाद सबमिट पर क्लिक करें।
चरण 5. वेबसाइट पर पूछे गए सभी दस्तावेजों को पीडीएफ में अपलोड करें।
चरण 6. अंत में फाइनल सबमिट बटन पर क्लिक करें।