उत्तराखंड में 2 दिन का रेड अलर्ट हुआ जारी, इन 8 जिलों में भारी तबाही की चेतावनी

मौसम विभाग देहरादून के निर्देशक बिक्रम सिंह ने उत्तराखंड के लोगों से आगे वाले तीन दिनों तक सतर्कता बरतने को कहा है। पढ़िए uttarakhand weather news 14 to 16 september

Red alert issued for 2 days in Uttarakhand, warning of heavy destruction in these 8 districts
Red alert issued for 2 days in Uttarakhand, warning of heavy destruction in these 8 districts
इस खबर को शेयर करें

चमोली: उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम तेजी करवट ले रहा है। बरसात ने जनजीवन अस्त व्यस्त कर दिया है।

आज मौसम विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में फिर से भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने राज्य के सात जिलों में 14 से 16 सितंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं 17 और 18 तारीख को भी मौसम विभाग ने प्रदेश में बहुत भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश के नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चमोली, देहरादून और टिहरी जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 15 और 16 सितंबर को भी उत्तरकाशी, नैनीताल, चम्पावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़, देहरादून, टिहरी और चमोली जिले के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि ऑरेंज अलर्ट के मद्देनजर सभी जिलों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है।

गढ़वाल के लिए बड़ी खबर, कल इस जिले में बंद रहेंगे सभी स्कूल..रेड अलर्ट जारी
मौसम विज्ञान केन्द्र, देहरादून ने राज्य के अन्य जनपदों के साथ ही जनपद चमोली में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गयी है। चमोली डीएम ने हिमांशु खुराना ने जनपद के अन्तर्गत भारी से बहुत भारी वर्षा की सम्भावना को देखते हुए बुधवार 14 सितंबर 2022 को जिले में संचालित शासकीय, गैर शासकीय, निजी विद्यालयों में (कक्षा 1 से 12 तक) और आंगनबाड़ी केन्द्रो में अवकाश घोषित किया है। मौसम विभाग के अनुसार उत्तराखंड में पूरे सितंबर माह तक बारिश को लेकर अलर्ट देखने को मिलेगा और फिलहाल अभी बारिश से राहत नहीं है।