Relationship tips: रिलेशन में इन 5 बातों से पता चलता है कि आपका पार्टनर कमिटेड हैं या नहीं?

इस खबर को शेयर करें

Signs of a committed relationship: कोई भी जब रिलेशनशिप में आता है तो वह उम्‍मीद रखता है कि उसका पार्टनर उसके लिए कमिटेड रहेगा. ऐसे में आपको भी अपने पार्टनर के बारे में जानकारी होनी चाहिए क्‍योंकि कई लोग सिर्फ टाइम पास करने के लिए ही रिलेशन में आते हैं. ऐसे में आपको इन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए, जिससे आपके साथ कभी धोखा न हो. अगर आप परफेक्‍ट रिलेशनशिप बनाकर रखना चाहते हैं तो एक दूसरे को वक्‍त देना चाहिए. किसी भी रिलेशन के बारे में जब पता चलता है तब आपका पार्टनर मुश्किल के समय आपका साथ दे.

एक दूसरे का दें साथ

जब आप रिलेशन में हैं तो आपको एक-दूसरे का साथ देना चाहिए क्‍योंकि रिलेशन में हर किसी की अपनी जरूरतें होती हैं. इसलिए आप अपने पार्टनर को इमोशन और मोटिवेशन सपोर्ट करें. अपने पार्टनर के लिए हमेशा समर्पित रहें. एक दूसरे को जब भी जरूरत है, उस समय उपस्थित रहें.

कठिन वक्‍त में ऐसे दें साथ

अगर आप रिलेशन में हैं तो आपको अपने पार्टनर का साथ हमेशा देना चाहिए क्‍योंकि हर कोई अच्‍छे बुरे दौर से गुजरता है. ऐसे में आपको हमेशा अपने पार्टनर के बुरे दौर में साथ देना चाहिए.

सीक्रेट्स करें शेयर

अगर आप एक-दूसरे के लिए कमिटेड हैं तो आपको अपने सीक्रेट्स भी शेयर करना चाहिए. जो बातें आप किसी को नहीं बताना चाहते हैं, उसे भी आपको अपने पार्टनर के साथ शेयर करना चाहिए. यहां तक की घर की छोटी-छोटी बातें भी आपको बता देना चाहिए.

आप लोगों को एक साथ फ्यूचर प्‍लान शेयर करना चाहिए. इसके अलावा आपको कमिटेड रिलेशनशिप में रहना हैं तो लॉन्‍ग टर्म प्‍लानिंग पर भरोसा करना चाहिए.

क्‍या आप बिताते हैं क्‍वालिटी टाइम

यह बात जरूरी नहीं हैं कि आप अपने बिजी शेड्यूल में हमेशा एक दूसरे का साथ बिता पाएं, लेकिन अगर आपका साथी आपके साथ वक्‍त गुजारने के लिए बिजी शेड्यूल में से भी टाइम निकाल रहा है तो ये बताता है कि आप कमिटेड रिलेशनशिप में हैं.