Relationship Tips: रिश्ते में आ गई है इनसिक्योरिटी की फीलिंग? तो इस तरह से करें दूर

Relationship Tips: Feeling of insecurity has come in the relationship? so do it like this
Relationship Tips: Feeling of insecurity has come in the relationship? so do it like this
इस खबर को शेयर करें

Insecurity In Relationship: जब हमारा मन किसी इंसान की तरफ आकर्षित होता है या हमारे दिल को कोई पसंद आ जाता है तो ऐसे में हम चाहते हैं कि उसका पूरा ध्यान और समय केवल हमारे लिए हो. वहीं अगर वह किसी से बात कर ले या उसके फोन पर किसी का मैसेज आए तो न केवल हमारे मन में इनसिक्योरिटी की भी भावना पैदा हो सकती है. ऐसे में इनसिक्योरिटी की भावना को दूर करना बहुत जरूरी है. ऐसे में हम यहां आपको कुछ तरीके बताएंगे जिन्हे अपनाकर आप इनसिक्योरिटी की भावना को दूर कर सकते हैं. चलिए जानते हैं.

Nora Fatehi ने किया Ranbir Kapoor को खुलेआम बेइज्जत, कहा ब्लू फिल्म के

रिश्ते में आई इनसिक्योरिटी इन तरीकों से दूर करें-
अपनी भावनाओं को सांझा करें-
यदि आपके अंदर अपने पार्टनर को लेकर इन इनसिक्योरिटी है तो सबसे पहले आप उन भावनाओं का जिक्र अपने पार्टनर से करें और उसे बताएं कि आप क्या सोच रहे हैं. हो सकता है कि यह आपकी कोई गलतफहमी हो. लेकिन इस तरह से आप अपने रिश्ते की गलतफहमी को दूर कर सकते हैं.

Kangana Ranaut के नए लुक ने मचाया तहलका, फेंस हो गये हैरान

रिश्ते में ना लाएं कोई तीसरा-
यदि आपके रिश्ते में इनसिक्योरिटी या जलन की भावना पैदा हो गई है ऐसे में किसी तीसरे को अपने रिश्ते के बीच में लाने की गलती ना करें. हो सकता है कि इसके कारण आपका रिश्ता और कमजोर हो जाएगा. इसलिए अपने रिश्ते की में किसी तीसरे को जगह न दें.

प्रेग्नेंट है Katrina Kaif, इस तारीख को Vicky Kaushal करेंगे घोषणा

अपने पार्टनर को दें पर्सनल टाइम दें-
रिलेशनशिप का मतलब होता है प्यार,भरोसा और आजादी. हम अपने पार्टनर से प्यार और भरोसा तो कर लेते हैं लेकिन इन इसके बीच में उसकी आदादी कहीं छिन जाती है. ऐसे में आप अपने पार्टनर को पर्सनल स्पेस दें जिससे वह ना केवल आपकी कमी को महसूस करें बल्कि उसे आप की कीमत का भी एहसास हो.ऐसा करने से आपके रिश्ते में इनसिक्योरिटी की भावना दूर हो सकती है.

बिना ब्रा के Disha Patani ने पहनी ऐसी चीज, कर डाला क्लीन बोल्ड

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)