भीषण गर्मी से जल्द मिलने वाली है राहत, IMD ने बताया कब होगी इन राज्यों में बारिश

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी तो कुछ हिस्सों में भारी बारिश का कहर जारी है। राजधानी दिल्ली समेत कई देश के कई राज्यों में तापमान लगातार नया रिकॉर्ड कायम कर रहा है। वहीं, मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को खुशखबरी दी है। IMD के मुताबिक, दिल्ली समेत एनसीआर में बुधवार को बिजली चमकने के साथ-साथ हल्की बारिश हो सकती है।

दिल्ली में कब होगी बारिश?
IMD ने अपने अपडेट में बताया कि दिल्ली में आज 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाली झोंकेदार हवा के साथ धूल भरी आंधी चलने, गर्जन वाले बादल बनने, बिजली चमकने के साथ हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने बताया कि हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में 21 से लेकर 23 जून तक लू की स्थिति बनी रहेगी। IMD ने कई राज्यों के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, कर्नाटक, केरल, माहे के कई हिस्सों में 21 से लेकर 23 जून तक कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन सभी जगहों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।

इन राज्यों में चलेगी भीषण लू
उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में 19 जून को भीषण लू चलने की संभावना है। जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, बिहार, झारखंड और ओडिशा के अलग-अलग हिस्सों में आम लोगों को आज भी लू से राहत नहीं मिलने वाली है।

IMD ने इन राज्यों के लिए जारी किया रेड अलर्ट
IMD ने बताया कि तमिलनाडु, पांडिचेरी और कराईकल क्षेत्र में 22 और 23 जून को कई हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। विभाग ने अपने अलर्ट में बताया कि अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर आज और कल भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।