Astrology: इन राशि के जातकों को होती है ज्यादा बोलने की आदत, कई बार बन जाती है परेशानी का सबब

Zodiac Sign: हर राशि के व्यक्ति का स्वभाव अलग होता है. कुछ लोग शांत होते हैं, तो कुछ लोग बहुत ज्यादा बोलते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि के लोगों को बात करते समय विशेष सावधानी बरतनी चाहिए.

इस खबर को शेयर करें

Astrology, Zodiac Sign: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हर व्यक्ति का स्वभाव अलग-अलग होता है. उनकी पसंद-नपसंद अलग होती है. किसी भी व्यक्ति के स्वभाव और भविष्य के बारे में किसी भी व्यक्ति की राशि, ग्रह की दशा के आधार पर जाना जा सकता है. राशि के अनुसार कुछ लोग स्वभाव से शांत होते हैं. वहीं, कुछ लोगों को ज्यादा बोलने की आदत होती है. कई बार इन लोगों की ये आदत उन्हीं के लिए परेशानियां खड़ी कर देती है. ज्योतिष शास्त्र में ज्यादा बोलने वाले लोगों को सावधानी से सोच-समझकर बात करने की सलाह दी जाती है. ये लोग कई बार ज्यादा बोलने की आदत के कारण अपने लिए कई तरह की परेशानियां खड़ी कर देती हैं. आइए जानते हैं इन राशि के जातकों के बारे में.

इन राशि के जातकों को होती है ज्यादा बोलेन की आदत

वृषभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. और इस राशि पर इस ग्रह का प्रभाव साफ दिखाई देता है. जब वृषभ राशि की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है, या फिर राहु या केतु ग्रह से पीड़ित होता है, तो ये लोग अपनी जुबान से नियंत्रण खो देते हैं. और किसी को भी बिना सोचे-समझे कुछ भी बोल देते हैं.

ये लोग क्रोध या आवेश में आकर कभी-कभी वो बातें भी बोल देते हैं जो नहीं कहनी चाहिए. इस कारण इन्हें कई बार दुख और कष्ट का सामना भी करना पड़ता है. लेकिन इनकी एक खासियत ये होती है, कि ये लोग स्वभाव के कोमल और मन के साफ होते हैं. इस कारण ये लोग जल्दी से दूसरों की बातों को समझ नहीं पाते. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इन लोगों को स्वार्थी और लोभी लोगों से सावधान रहने की सलाह दी जाती है. ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो से आरंभ होता है, उनकी राशि वृषभ कहलाती है.

कन्या राशि- बता दें कि इस राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं. बुध ग्रह का संबंध वाणी से कहा गया है. इसलिए इस राशि के जातक अपनी भाषा-बोली को लेकर बहुत सजग होत हैं. जब इस राशि के जातकों पर क्रूर ग्रहों की दृष्टि पड़ती है तो ये लोग कठोर वचन बोलने लगते है और दूसरे से अपनी बिगाड़ लेते हैं.

अपने दिल की बात किसी से भी शेयर करने में जरा भी शर्म नहीं करते. और इसी कारण कई लोग इनका गलत इस्तेमाल कर लेते हैं. ऐसे लोगों को मित्र बनाते समय सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. कन्या राशि उन लोगों की होती है, जिनके नाम का पहला ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे और पो से आरंभ होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. )