इन राशि वाले लोगों से आज रहे सावधान, दे सकते है धोखा

इस खबर को शेयर करें

मेष- आज के दिन मन को स्थिर रखने की आवश्यकता है, भटकाव होगा. जिसके कारण किसी भी काम को करने में मन नहीं लगेगा. ऑफिशियल कार्यों के लिए दिन कुछ विशेष नहीं जाने वाला है, तो वहीं दूसरी ओर कार्यों में बाधा खड़ी हो सकती है. टारगेट पूरे करने में असमर्थ महसूस करेंगे. जिसके कारण उच्च अधिकारियों के गुस्से को सहना पड़ सकता है. प्रत्येक क्षेत्र में सरकार के नियमों का पालन करें. थोड़ी सी भी लापरवाही मुश्किल में डाल सकती है. स्वास्थ्य के प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है, शारीरिक थकान महसूस होगी. आराम करने का मन करे तो जरूर करें अन्यथा तबीयत बिगड़ सकती है. घर के लिए अनावश्यक खर्च हो सकते हैं.

वृष- आज का दिन आपके लिए कुछ मायूसी भरा हो सकता है, ऐसे में अति उत्साहित रहने की सलाह है. कर्मक्षेत्र में की गई मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा, जिससे काम को करने में भी मन लगेगा. आर्थिक पक्ष में लिए गए निर्णय सफल होगें. कोई नया बिजनेस स्टार्ट करने को सोच रहें हैं तो उसकी प्लानिंग आज से ही शुरू कर दें. सेहत को देखते हुए आज हल्का और सुपाच्चय ही भोजन करें, अन्यथा पेट में गैस की समस्या हो सकती है. पानी का सेवन बढ़ा दें. घर का माहौल खुशनुमा रहें इसकी जिम्मेदारी लें और उसे पूरा करने के लिए अपने पूरे प्रयास करें.

Astrology : इस राशि की लड़कियां जब बोलने पर आती हैं तो सामने वाले की बोलती कर देती हैं बंद

मिथुन- आज के दिन कर्मक्षेत्र में अच्छे लाभ मिलने की संभावना दिख रही है. नेटवर्किंग से जुड़े लोगों को नए अवसर मिलेंगे. अपने काम कौशल का प्रयोग अधिक से अधिक करें. यह आपको अच्छे लाभ दिलाने वाला होगा. ऑफिस हो या व्यापार कार्य में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करना होगा, इससे भविष्य में फायदा होगा. व्यापारी वर्ग विवाद को बढ़ाने से बचना होगा, अन्यथा मार्केट में आपकी छवि को खराब होने में देर नहीं लगेगी. मोबाइल और कंप्यूटर का अधिक प्रयोग आंखों से संबंधित परेशानियां बढ़ाएगा, ऐसे में अलर्ट रहें. आंखों से संबंधित कोई दिक्कत चल रही है तो सावधान हो जाएं. परिवार की चिंता रहेगी, जिसके कारण कुछ तनाव रहेगा.

कर्क- आज का दिन पुण्य और वाहवाही कमाने का है, जितना हो सके लोगों की मदद करें. लोगों के द्वारा दिया गया आर्शीवाद भाग्य में वृद्धि करने वाला होगा. नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को बॉस से कॉल पर संपर्क बनाए रखना होगा, किसी भी काम को करने में जल्दबाजी न करें. विदेश में नौकरी करने वालों को और बेहतर ऑप्शन मिल सकते हैं. कारोबार बढ़ाने के लिए धन की कमी रहेगी, जिसके कारण तनाव भी हो सकता है. सेहत को देखते हुए नसों में खिंचाव व दर्द होने की आशंका है. जीवनसाथी से विवाद करने से बचें, उनसे प्यार से बातचीत करें बिगड़े संबंधों में सुधार आएगा.

सिंह- आज के दिन पूरे सतर्कता के साथ नए कार्य हाथ में लेना चाहिए. अन्यथा सोचे गए कार्य नहीं बन पाएंगे. ऑफिशियल कार्य की जिम्मेदारी आपके कंधों पर आने वाली है, तो वहीं दूसरी ओर किसी महत्वपूर्ण डील के लिए प्रेजेंटेशन बनाना भी पड़ सकता है. कारोबार में कुछ अच्छे लाभ मिलने के योग बन रहें हैं. व्यापारियों को स्टॉक मंगाने का आज अच्छा मौका है. खान-पान में शरीर को बल देने वाले खाद्य पदार्थ शामिल करें. शारीरिक रूप से मजबूत होंगे. दिनचर्या में योग और व्यायाम को शामिल करना भी अच्छे परिणाम लेकर आएगा. परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा. संतान के लिए समय निकाले और उसके क्रियाकलापों में ध्यान दें.

Shani Dev : ढाई साल बाद शनि देव बदलने जा रहे हैं राशि, मीन राशि पर कब शुरु होगी शनि की साढ़े साती, जानें

कन्या- आज के दिन दूसरों की बात को ईगो पर न लें अन्यथा लोगों के बीच छवि खराब हो सकती है. नौकरी में बदलाव का समय चल रहा है, ऐसे में अन्य कंपनियों से संपर्क बनाना चाहिए. व्यापारिय़ों को कारोबार के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है, लेकिन अति आवश्यक न हो तो यात्रा को अभी टाल दें. आज किए गए सौदे लाभ नहीं देंगे. युवाओं को करियर में सफलता मिलने की संभावना है, कोई कोर्स आदि करने की सोच रहें है तो भी समय उपयुक्त है. सेहत में बढ़ते कोरोना को देखते हुए स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही न बरतें. पारिवारिक उलझनों को सुलझाने की कोशिश करें.

तुला- आज का दिन कुछ चैलेंजिंग हो सकता है. कठिन फैसले लेने पड़ सकतें है. जो आपके भविष्य को प्रभावित करने वाले होंगे. कर्मक्षेत्र के लिए समय अनुकूल चल है. नौकरी कर रहे लोगों को अच्छे अवसर मिल सकते हैं. ऑफिस में सहयोगियों का साथ प्राप्त होगा जिससे टारगेट को समय पर पूरा करने में मदद मिलेगी. व्यापारियों को थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है, ग्राहकों से विवाद होने की आशंका है. इसलिए अपनी बातचीत में सौम्यता रखें. स्वास्थ्य उत्तम रहेगा. घर में छोटों के साथ अधिक समय व्यतीत करें इनकी एक्टिविटी में नजर रखें और अगर कुछ गलत दिखाई देता है तो उनकी काउंसिलिंग भी करें.

वृश्चिक- आज के दिन आध्यात्म के प्रति मन में झुकाव बढ़ेगा. धार्मिक कार्यो में रुचि के बढ़ने के कारण दान-पुण्य करने में मन लगेगा.अपनी समझ के दायरे को बढ़ाने का प्रयास करें. यह आपको कर्मक्षेत्र में अच्छे लाभ दिलाने में मदद करेगी. मन मुताबिक कार्य न होने के कारण प्रत्येक क्षेत्र में नुकसान उठाना पड़ सकता है. कपड़ो के व्यापार में अच्छे मुफाने हाथ लग सकते हैं. शारीरिक और मानसिक रूप से रिलैक्स करने की सलाह है, ऐसे में स्वास्थ्य ठीक न हो तो आराम करें. घर की महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल होना पड़ सकता है. घरेलू खर्च बढ़ने की आशंका रहेगी, ऐसे में अनावश्यक खर्चों में नियंत्रण रखें.

धनु- आज के दिन मन में कुछ कर गुजरने की भावना प्रबल रहेगी. उच्चाधिकारी और वरिष्ठों के सानिध्य में रहना चाहिए. बेहतर प्रदर्शन के चलते बॉस से शाबाशी मिल सकती है. कारोबार के मामलों के लिए दिन अच्छे फल देने वाला है. कारोबार में सफलता मिलेगी. विद्यार्थियों को पढ़ाई में विशेष ध्यान देना चाहिए, परीक्षा की तैयारी में जोरों से लग जाएं, जिन विषयों में कमजोर हैं उन्हें आज अवश्य पढ़े. स्वास्थ्य की दृष्टि से स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठाएंगे. हो सकता है ग्रहीय स्थितियां किसी समारोह में जाने का मौका दे दें. भाई-बहन से अच्छी खबर मिलने की संभावना है, उनकी खुशियों में अवश्य शामिल हो.

मकर- मकर राशि वाले आज सकारात्मक रूख की तरफ मुड़ने का प्रयास करें. अच्छी और सकारात्मक सोच अच्छे परिणाम दिलाएगी. कार्यक्षेत्र में सहयोगी काम आयेंगे, जिससे कार्य को पूरा करने में आसानी होगी. उच्चाधिकारियों से यदि सीखने का मौका मिले तो उस अवसर को हाथ से जाने न दें. व्यापारियों को वर्तमान में धन बचाने की आज सलाह दी जाती है, ऐसे में नया स्टॉक या फिर बिजनेस में निवेश करने से बचना होगा. कमर में दर्द और साइटिका जैसी समस्या होने की आशंका है. ग्रहों की स्थितियां किसी नजदीकी से वाद-विवाद की स्थितियां बनाएंगी. क्रोध पर नियंत्रण रखें, वाणी में मधुरता को बनाए रखने में ही आपका फायदा है.

कुंभ- आज के दिन आत्मविश्वास के साथ रुके हुए कार्य पूरे होंगे, इसलिए जो कार्य अभी तक पेंडिंग चल रहे थे उन्हें आज पूरा कर लेना चाहिए या फिर पूरे करने की शुरुआत कर दें. ऑफिस में स्वयं पर भरोसा रखते हुए कार्य करें. कॉन्फिडेंस के साथ किए जा रहे कामों से अच्छे लाभ मिलेंगे. व्यापारिक वर्ग ई वॉलेट को अधिक प्रयोग करें, क्योंकि अब ग्रह टेक्नॉलजी के साथ जोड़कर लाभ करना के मूड में है. युवाओं के वरिष्ठों के मार्गदर्शन पर चलना चाहिए. सिर दर्द को लेकर परेशान रहेंगे. मौसम का बदलाव तबीयत में थोड़ी नरमी दे सकता है. ननिहाल से शुभ समाचार मिल सकता है.

मीन- मीन राशि वालों को आज फैसला लेने में सतर्कता बरतने की आवश्यकता है. भावना में बहकर फैसले लेने से बचें. कला क्षेत्र से जुड़े युवाओं को बड़े प्रोजेक्ट पर कार्य करने का मौका मिल सकता है. कुछ नया करने का प्लान कर रहे हैं तो कर सकते हैं. आर्थिक मामलों में सजग रहें नुकसान हो सकता है, ऐसे में उधार लेने और देने से बचना होगा. पर्स की जगह ई वॉलेट का प्रयोग करें. सीने में जलन जैसी समस्या रहेगी, इसलिए खानपान हल्का और सुपाच्चय करें. दांपत्य जीवन में चल रहें तनाव में कमी आएगी. पुराने मित्रों से बात होगी. जिनसे दुख-सुख बांटकर प्रसन्नता की अनुभूति होगी.