घर में भूलकर भी ना लगाएं ये 5 तस्वीर, वरना जीवन हो जाएगा बर्बाद

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: वास्तु शास्त्र में कुछ वास्तु दोषों को बहुत अशुभ माना गया है. इन वास्तु दोषों से बिना कारण परेशानियां बढ़नें लगती हैं. साथ ही अचानक धन का नुकसान होता है. वास्तु का जानकार बताते हैं कि घर अगर घर में बड़ा वास्तु दोष है तो इसे जल्द पहचानना जरूरी है. वास्तु दोष को पहचानकर इसका निवारण करना भी आवश्यक है. वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लगी कुछ तस्वीरें निगेटिव एनर्जी पैदा करती हैं. इन्हें घर में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए. ये तस्वीरें कौन-कौन सी हैं से जानते हैं.

डूबती नाव की तस्वीर
वास्तु के मुताबिक घर में डूबती नाव की तस्वीर की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. ऐसा इसलिए कि वास्तु के जानकार मानते हैं कि इसकी नकारात्मक ऊर्जाएं आर्थिक नुकसान पहुंचाते हैं.

नटराज की तस्वीर
वास्तु के अनुसार शिव के नटराज स्वरूप की तस्वीर घर में नहीं लगानी चाहिए. इसे विध्वंसक माना जाता है. घर में इसे लगाने से परिवार के सदस्यों पर कोई न कोई संकट आती ही रहती है.

कांटे वाले गुलाब की तस्वीर
वैसे तो गुलाब का फूल पूजा के लिए शुभ होता है. लेकिन वास्तु में इसे नकारात्मक ऊर्जा देने वाला माना गया है. दरअसल कांटे वाले गुलाब फूल की तस्वीर घर में नहीं लगानी चाहिए. इससे उत्पन्न निगेटिव एनर्जी घर के लोगों का आपसी संबंध खराब करता है.

युद्ध की तस्वीर
कई लोग अपने घर में महाभारत या दूसरे युद्ध की तस्वीर लगाते हैं. वास्तु शास्त्र में इस प्रकार की तस्वीरों को अशुभ माना गया है. इस प्रकार की तस्वीरों से घर में बराबर कलह होता रहता है. इसके अलावा घर में सुख-शांति का वातावरण नहीं रहता है. इसलिए युद्ध की तस्वीरों को घर लगाने से बचना चाहिए.

रोते हुए बच्चे
वैसे तो घर में बच्चे की तस्वीर लगाने से सकारात्मक ऊर्चा का संचार होता है. परंतु, रोते हुए बच्चों की तस्वीर लगाना अशुभ है. इससे घर में दुर्भाग्य आता है. साथ ही घर को लोगों का आपसी विवाद रुकता नहीं है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है)