क्‍या आप भी होना चाहते हैं फेमस? ये आसान उपाय आपको झट से कर देंगे मशहूर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली। पैसा और नाम ये दोनों ऐसी चीजें हैं, जिन्‍हें सब ज्‍यादा से ज्‍यादा पाना चाहते हैं. लोकप्रिय होना सबकी ख्‍वाहिश होती है. इसके लिए लोग तरह-तरह के काम भी करते हैं और कई अच्‍छे-बुरे तरीके भी आजमाते हैं. हालांकि फेमस होना सभी की किस्‍मत में नहीं होता है. लेकिन ज्‍योतिष में कुछ ऐसे उपाय बताए गए हैं, जो आपको कुछ ही दिन में लोकप्रिय बना देंगे. ये आपको समाज में अलग पहचान और मुकाम दिलाएंगे.

प्रसिद्धि पाने के उपाय
– प्रसिद्धि पाने के लिए घर में सकारात्‍मकता होना जरूरी है, तभी आप भी सकारात्‍मक ऊर्जा से भरे रहेंगे. इसके लिए घर में सुबह-शाम कपूर जलाएं.

– ज्‍योतिष में सूर्य को सफलता और मान-सम्‍मान का कारक माना गया. इसलिए सूर्य को रोली मिला हुआ जल चढ़ाएं, पीले कपड़े पहनें, लाल चंदन लगाएं. इससे आपकी कुंडली में सूर्य मजबूत होकर आपको सफल भी बनाएगा और ख्‍याति भी देगा.

– प्रसिद्धि पाने के लिए मां दुर्गा की कृपा जरूरी है. उन्‍हें प्रसन्‍न करने के लिए मां दुर्गा की पूजा-उपासना करें. उन्‍हें लौंग, चूड़ियां, कपूर, गुड़हल के फुल, सिंदूर और इत्र अर्पित करें.

– घर में राधा-कृष्ण की मूर्ति या तस्‍वीर रखें. उनकी पूजा करें. इससे आपका भाग्‍योदय होगा.

– हर दिन के मुताबिक कुछ खास उपाय करें. इससे आपको हर दिन काम में सफलता और ख्‍याति मिलेगी. जैसे- सोमवार को घर से निकलने से पहले अपना चेहरा आइने में देखें. मंगलवार को मीठा या गुड़ खाकर निकलें. बुधवार को घर से निकलने से पहले हरी धनिया की पत्‍ती खाएं. गुरुवार को बेसन के लड्डू खा सकते हैं. शुक्रवार को दूध से बनी चीजें खाएं. शनिवार को घी खाकर निकलें. वहीं रविवार को घर से निकलते समय अपने पास पान का पत्‍ता रख लें. ये उपाय आपके हर दिन को सफलतादायी बना देंगे.