लकी होते हैं इस महीने में जन्‍मे लोग, महान शख्सियतों से बन जाता है खास कनेक्‍शन

Share this news

अक्टूबर में जन्मे लोग. हर महीने में जन्म लेने वाले लोगों के कुछ फायदे और नुकसान होते हैं। लेकिन साल के इन 12 महीनों (12 महीनों) में से कुछ महीने इसलिए खास होते हैं क्योंकि इन्हीं महीनों में ऐसे लोगों का जन्म हुआ है, जो दुनिया में आमूलचूल परिवर्तन लाए हैं। ऐसी विश्व प्रसिद्ध हस्तियों की जन्मतिथि पर किए गए शोध से पता चला है कि अधिकांश महान लोगों का जन्म अक्टूबर के महीने में हुआ था, जबकि अधिकांश अरबपतियों का जन्म दिसंबर के महीने में हुआ था।

अक्टूबर के महीने में जन्म लेने वाले होते हैं खास
भारत के महान लोगों की बात करें तो महात्मा गांधी, पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम का जन्म अक्टूबर के महीने में हुआ था। वहीं ज्योतिष की दृष्टि से अक्टूबर माह में जन्म लेने वालों में कुछ खास बातें होती हैं जो उन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं। पसंद-

अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग बोलने में बहुत सावधान रहते हैं और हर स्थिति को समझदारी से संभालते हैं।

बढ़ती उम्र इनकी खूबसूरती में चार चांद लगा देती है। साथ ही उनके व्यक्तित्व की सुंदरता भी बढ़ती है। इस वजह से समय के साथ इनकी लोकप्रियता भी बढ़ती जाती है।

अक्टूबर में जन्म लेने वाले लोग बुद्धिमान और बुद्धिमान होते हैं। वे आमतौर पर लेखन, फैशन डिजाइनिंग या कला से संबंधित क्षेत्रों में करियर बनाते हैं।

ये लोग अनुशासित जीवन जीना पसंद करते हैं। इन लोगों को अपने जीवन में सभी सुख-सुविधाओं का आनंद लेने का मौका मिलता है, लेकिन वे बेफिक्री से जीते हैं।

– भीड़ में फर्क करने और उच्च पद प्राप्त करने की क्षमता रखता है। जीवन में बड़ी सफलता प्राप्त करें।

– आदर्श जीवन साथी साबित होता है। जब आप प्यार करते हैं तो आप अपने पार्टनर को सबकुछ देते हैं और उसे हमेशा स्पेशल फील कराते हैं।