बहुत लकी होते हैं ऐसे चेहरे वाले लोग, फेस के आकार से जानें कैसा होगा आपका भविष्‍य

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली। चेहरा पढ़ना या चेहरा देखकर व्‍यक्ति के बारे में जान लेना, ये बातें ऐसे ही नहीं कही गईं हैं. ऐसा हकीकत में है कि चेहरा देखकर उस व्‍यक्ति के बारे में काफी कुछ जाना जा सकता है.समुद्र शास्‍त्र में चेहरे की बनावट के जरिए व्‍यक्ति की पर्सनालिटी, स्‍वभाव-व्‍यवहार और उसके भविष्‍य के बारे में भी जानने के तरीके बताए गए हैं. इसे जानने का तरीका भी काफी आसान है.

चेहरे से जानें पर्सनालिटी
चौड़े या चौकोर चेहरे वाले लोग: चौड़े चेहरे वाले लोग दिल के सच्‍चे और बोलने में बेबाक होते हैं. ये लोग इमोशनल भी होते हैं लेकिन इनमें अच्‍छी लीडरशिप क्‍वालिटी होती है. ये लोग बुद्धिमान होते हैं और हर परेशानी का हल खोज लेते हैं. कह सकते हैं ये लोग बहुत लकी होते हैं.

गोल चेहरे वाले लोग: ये लोग बहुत किस्‍मत वाले होते हैं. इन्‍हें आसानी से जिंदगी में सबकुछ हासिल हो जाता है. ये लोग खुशमिजाज और जिंदादिल होते हैं. ये लोग हमेशा सच्‍चे प्‍यार की तलाश में रहते हैं और खुद भी बहुत ईमानदार साथी साबित होते हैं.

पतले चेहरे वाले लोग: पतले चेहरे वाले लोग बहुत ज्‍यादा व्‍यवस्थित जिंदगी जीते हैं और कोई इसमें खलल डाले तो भड़क जाते हैं. कह सकते हैं कि ये लोग स्‍वभाव से थोड़े चिड़चिड़े और नकारात्‍मक होते हैं. ये अक्‍सर चिंता में डूबे रहते हैं. बिना सहारे के ये लोग कामयाबी हासिल नहीं कर पाते हैं.

लम्बे चेहरे वाले लोग: लम्‍बे चेहरे वाले लोग थोड़े जिद्दी और घमंडी होते हैं. ये लोग हमेशा प्‍यार की तलाश करते रहते हैं और हर स्थिति में खुद को बेहतर साबित करने की क्षमता रखते हैं.

अंडाकार चेहरे वाले लोग: सुंदरता के लिहाज से बात करें तो अंडाकार चेहरे वालों को सबसे ज्‍यादा खूबसूरत माना जाता है. ये लोग आकर्षक और संतुलित स्‍वभाव वाले होते हैं. ये लोग जिंदगी में तमाम उपलब्धियां हासिल करते हैं और काफी रचनात्‍मक भी होते हैं. इन्‍हें नए दोस्‍त बनाना बहुत पसंद होता है. ये लोग खासी लोकप्रियता पाते हैं.