मंगलवार से चमक जाएगा इन राशि वालों का भाग्य, मिलेगा हर परेशानी से छुटकारा

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: सावन के पहले मंगलवार कई राशि के जातकों की किस्मत बदलने वाली है. उन्हें भाग्य का पूरा साथ मिलेगा, जिससे ना सिर्फ धन लाभ होगा बल्कि कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के साथ मान-सम्मान में भी बढ़ोतरी होगी. हालांकि तुला राशि वालों के लिए मंगल का दिन थोड़ा बुरा बीत सकता है. आइए एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अन्य राशि वालों के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष (Aries): मंगलवार के दिन आपको कामकाज में सफलता मिलेगी. किसी नवीन व्यवसाय को करने के विचार मन में आ सकते हैं या उसे वास्तविक रूप दे सकते हैं. भाग्य आपका साथ देगा. चतुराई का प्रयोग करते हुए कार्य करेंगे तो उसमें सफलता मिलेगी.

वृषभ (Taurus): आपका दिन चुस्ती-फुर्ती भरा रहेगा. कामकाज में मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. किसी शादी-विवाह या मांगलिक कार्य में शिरकत करेंगे. मन में प्रसन्नता बनी रहेगी. दिन की शुरुआत आत्मविश्वास के साथ होगी. परिवार का स्नेह और सहयोग मिलेगा.

मिथुन (Gemini): दिन की शुरुआत अच्छी होने वाली है. कामकाज और पारिवारिक सुख के लिए आपका दिन अच्छा रहने वाला है. कार्यक्षेत्र में प्रभाव बना रहेगा. अच्छा धन लाभ होगा. परिवार की जरूरतों का पूरा ध्यान रखेंगे.

कर्क (Cancer): पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. आपको अपनी मेहनत और समझदारी से जीवन को सुखमय बनाने में मदद मिलेगी. कार्यक्षेत्र में आपके कार्य की सराहना होगी. मंगलवार का दिन कामकाज में अच्छी सफलता दिलाने वाला है. आपकी मेहनत और भाग्य का साथ हर तरह से उत्तम प्राप्त होगा.

सिंह (Leo): भाग्य आपके साथ है, मांगलिक कार्य में सहभागी होंगे. आपकी वाणी मधुर होगी, जिसके कारण दूसरों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे. आप अपनी चतुराई एवं बुद्धि से अपने कार्य को सफल बनाएंगे. कार्य क्षेत्र में आशातीत सफलता हासिल होगी.

कन्या (Virgo): मंगलवार का दिन आपके लिए यादगार रहेगा. आप मीठी वाणी की सहायता से तथा अपनी चतुराई से कार्य में सफलता हासिल करेंगे. दिन काम काज के लिए बेहतरीन होगा. काम-काज में लाभदायक फलों की प्रधानता बनी रहेगी.

तुला (Libra): मंगलवार का दिन बहुत अच्छा व्यतीत नहीं होगा. संघर्षपूर्ण स्थिति का सामना करना पड़ेगा. ऐसे समय में आपको परिवार का साथ अवश्य मिलेगा, इसलिए हिम्मत ना हारें और आने वाली कठिन स्थिति का डटकर सामना करें. आपको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा.

वृश्चिक (Scorpio): आप पूरा दिन तरोताजा रहेंगे. नौकरी में सफलता मिलेगी. व्यापार में धन लाभ होगा. पारिवारिक कलह खत्म होंगे. दिन की शुरुआत अच्छी खबर से होने वाली है. कामकाज में अच्छा धन लाभ होगा. धन का संचय भी कर सकते हैं.

धनु (Sagittarius): भाग्य आपके साथ है. कामकाज में आपका प्रदर्शन बढ़िया रहने वाला है. आपके अंदर बोलने की कला है जो आपको किसी भी क्षेत्र में कामयाबी के शिखर पर पहुंचाने में मददगार सिद्ध होगी. परिवार के स्नेह के साथ-साथ आपका उनके साथ अच्छा समय व्यतीत होगा.

मकर (Capricorn): आप उत्साह से भरपूर नजर आएंगे. भाग्य आपके साथ है. कामकाज में जोश देखने को मिलेगा. छात्रों को प्रतियोगिता के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. अपने मित्र या परिचित से आपकी मुलाकात होगी, जिसके कारण आपके चेहरे पर खुशी झलकेगी.

कुंभ (Aquarius): मंगलवार के दिन कार्यक्षेत्र में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. आपके सभी काम सफल रहेंगे. मंगल का दिन रुपये-पैसे के लिए काफी अहम रहेगा. धन से संबंधित मामले अच्छे रहेंगे. अपने पुराने मित्र से वार्तालाप हो सकती है. मन प्रसन्न रहेगा.

मीन (Pisces): मन प्रसन्न रहेगा. परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. यात्रा आदि का लुफ्त उठाएंगे. कामकाज में अच्छा मुनाफा होगा. आपके अच्छे लोगों से संपर्क स्थापित होंगे, जो आपको कार्य में सफलता प्राप्ति के लिए सहायता एवं मार्गदर्शन करेंगे.