Vastu Tips: घर में सात घोड़ों की ये तस्वीर लगाने से हो सकती है बुरे दिनों की शुरुआत, तिजोरी हो सकती है खाली

इस खबर को शेयर करें

Running Horse Painting Tips: वास्तु शास्त्र में घर में सुख-समृद्धि और संपन्नता लाने के लिए कई नियमों के बारे में बताया गया है. इनका पालन करके व्यक्ति जीवन में खुशहाली पा सकता है. ऐसे ही वास्तु शास्त्र में घर में पेंटिंग्स लगाते समय भी कुछ बातों पर ध्यान रखने की सलाह दी गई है. घर में लगी तस्वीरें घर में सकारात्मकता और नकारात्मकता के वास में सहायक होते हैं.

वास्तु शास्त्र में इस तस्वीर को गति, सफलता और शक्ति का प्रतीक माना गया है. सफेद रंग के ये सात घोड़ों को शुभ माना जाता है. घरों या ऑफिस में अक्सर लोग लगा लेते हैं. मान्यता है कि इसे घर में लगाने से तरक्की मिलती है. लेकिन इसे घर में लगाने के कुछ नियम बताए गए हैं, जिसके अनुसार घर में इसे लगाने से परहेज करना चाहिए.

घर में 7 घोड़े की तस्वीर लगाने के ये हैं नियम

– वास्तु जानकारों का मानना है कि घर में सात घोड़ों की तस्वीर भूलकर भी न लगाएं, जो अलग-अलग दिशाओं में भाग रहे हों. बल्कि एक ही दिशा की ओर भागते घोड़ों की तस्वीर लगानी चाहिए.

– कभी भी सात घोड़ों से कम या फिर उससे ज्यादा घोड़ों वाली तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. ऐसा करने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है.

– घर में ऐसे घोड़ों की तस्वीर न लगाएं जो देखने में आक्रोशित न हों. घर में इस तरह की फोटो लगाने से वाद-विवाद बढ़ता है.

– वास्तु अनुसार घर में अकेले घोड़े की तस्वीर न लगाएं. ऐसा करने से घर में धन हानि की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है.

– घर में दौड़ते हुए घोड़ों की तस्वीर शुभ होता है. लेकिन ये घोड़े किसी युद्ध स्थल पर न दौड़ रहे हों. ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आती है.

– ऐसे घोड़े की तस्वीर न लगाएं जो रथ खींचते नजर न आ रहे हों.

– अगर घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगा रहे हैं, तो इस बात का ध्यान रखें कि उनका रंग सिर्फ सफेद ही हो. सफेद घोड़ों को शांति का प्रतीक माना जाता है.

– इस बात का भी ध्यान रखें कि ये घोड़े गतिमान अवस्था में हो. न तो ये घोड़े एक जगह खड़े हों या न ही एक जगह पर बैठे हों.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)