अभी अभीः राकेश टिकैत ने फिर किया मोदी सरकार की बक्कल उतारने का ऐलान, 24 जून से एक बार फिर…

अग्निपथ पर देशभर में जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को छात्रों के भारत बंद के बाद अब 24 जून को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने देशव्यापी बंद बुलाया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को तीनों सेना प्रमुख से अलग-अलग मुलाकात करेंगे.

Right now: Bakkal will take down the Modi government again? Announced, on 24th...
Right now: Bakkal will take down the Modi government again? Announced, on 24th...
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। अग्निपथ पर देशभर में जारी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. सोमवार को छात्रों के भारत बंद के बाद अब 24 जून को संयुक्त किसान मोर्चा (SKM) ने देशव्यापी बंद बुलाया है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को तीनों सेना प्रमुख से अलग-अलग मुलाकात करेंगे.

SKM के नेता राकेश टिकैत ने हरियाणा के करनाल में कहा कि उनका यूनियन अग्निपथ योजना का विरोध करेगा. टिकैत ने कहा कि एसकेएम 24 जून को देश भर के जिला मुख्यालयों पर अग्निपथ योजना का विरोध करेगा.

इससे पहले सोमवार को छात्रों ने देशव्यापी बंद बुलाया था, जिसे विपक्ष का समर्थन हासिल था. विरोध का सबसे ज्यादा असर दिल्ली-एनसीआर के आसपास देखने को मिला. दिल्ली, नोएडा, गुड़गांव सहित एनसीआर की कई सड़कों पर घंटों तक जाम लगा रहा.

दिल्ली के सीपी में सड़कें ब्लॉक की गईं. सीपी से सटे जनपथ और बाबा खड़क सिंह मार्ग पर भारी जाम लग गया. तिलक ब्रिज पर ट्रेन के सामने हंगामा करने वाले 16 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. वहीं, जंतर मंतर पर कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, रणदीप सुरजेवाला, शक्ति सिंह, इमरान प्रतापगढ़ी ने प्रदर्शन किया.

दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी. जिस ट्रेन को रोका गया वह श्रीगंगानगर (राजस्थान) जा रही थी. कांग्रेस कार्यकर्ताओं को वहां से हटाकर ट्रेन को रवाना किया गया. दिल्ली के कनॉट प्लेस में भी कांग्रेस ने प्रदर्शन किया.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर मौजूद बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले राहुल ने बताया कि वे अपने परिवार के साथ 3 दिन से रेलवे स्टेशन पर ही रह रहे हैं, क्योंकि ट्रेन कैंसिल हो रही है.

बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट बंद रहा

भारत बंद के दौरान बिहार के 20 जिलों में इंटरनेट सेवा बंद रखी गई थी. अग्निपथ योजना के विरोध में इन जिलों में हिंसा हुई थी.

उत्तर प्रदेश में प्रदर्शनकारियों से होगी वसूली

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में 17 जून को अग्निपथ स्कीम के खिलाफ हुए बवाल में 27 प्रदर्शनकारियों से जुर्माना वसूला जाएगा. रोडवेज और निजी सहित 36 वाहनों को प्रदर्शनकारियों ने क्षतिग्रस्त किया था, जिला प्रशासन के मुताबिक 12,97,000 रुपये की आर्थिक क्षति हुई है. जिला जेल में बंद 5 जिलों के 27 उपद्रवियों से क्षतिपूर्ति की वसूली की जाएगी, जिसमें वाराणसी गाजीपुर मऊ जौनपुर आजमगढ़ के युवा हैं.

प्रमोद कृष्णम को किया हाउस अरेस्ट

सोमवार को गाजियाबाद में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम को पुलिस ने हॉउस अरेस्ट कर दिया गया. वह दिल्ली सत्यग्रह आंदोलन में शामिल होने जा रहे थे. इसके अलावा नोएडा से दिल्ली को जोड़ने वाले रास्ते पर जाम देखने को मिला. नोएडा एक्सप्रेस-वे पर महामाया पुल से लेकर नोएडा गेट तक करीब 2 किलोमीटर लंबा जाम लगा था.

झारखंड में सभी स्कूल बंद रहे

भारत बंद को देखते हुए झारखंड में सोमवार को सारे स्कूल बंद रहे. वहां JAC क्लास 11 का पेपर होना था, जो कि अब बाद में होगा.

राजस्थान सरकार के सभी मंत्री दिल्ली पहुंचे

भारत बंद के तहत राजस्थान सरकार के सभी मंत्री दिल्ली पहुंचे थे. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने सोमवार को कहा कि अगर जेल भरो आंदोलन भी करना पड़ा तो किया जाएगा.

कर्नाटक: यूथ कांग्रेस के नेता हिरासत में लिए गए

कर्नाटक के शिवमोगा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकने की कोशिश की, जिन्हें पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

बंगाल में भी कड़ी सुरक्षा रही

पश्चिम बंगाल में अग्निपथ योजना के खिलाफ ‘भारत बंद’ के आह्वान के चलते हावड़ा में सुरक्षा के पुख़्ता इंतजाम किए गए थे.