अभी अभीः भाजपा के टिकटों को लेकर बडी खबर, सीएम योगी इस सीट से लडेंगे चुनाव

इस खबर को शेयर करें


लखनऊ। योगी आदित्यनाथ यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे, अब इसको लेकर बड़ी खबर आई है. सूत्रों के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश का सीएम बनने से पहले योगी गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद थे. फिर सीएम बनने के लिए विधानपरिषद से उनकी एंट्री कराई गई थी. विधान परिषद के लिए योगी निर्विरोध चुने गए थे. फिर MLC बनने के बाद योगी सीएम बने थे.

अबतक इस बात को लेकर चर्चा थी कि योगी आदित्यनाथ कहां से चुनाव लड़ेंगे. काशी (वाराणसी), अयोध्या के साथ-साथ मथुरा का नाम भी चर्चा में था. लेकिन इस सभी नामों में अयोध्या के नाम पर मुहर लगती मालूम होती है. माना जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के सत्ता की कुर्सी थामने के बाद ही यहां के विकास कार्यों में तेजी आई.

अयोध्या नगरी ना सिर्फ विकास कार्यों से फलीभूत हुई बल्कि राम मंदिर जैसे बड़े मुद्दे पर नतीजा आया और वर्तमान में यहां मंदिर निर्माण के कार्य को भी गति मिलती हुई नजर आ रही है. सीएम योगी की सरकार में अयोध्या ने कई बड़े खिताब भी अपने नाम किए. जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा में यहां पर दीप जलने का दौर रहा. इस दौरान अयोध्या में रिकॉर्ड दिए जले और अयोध्या राज्य ही नहीं बल्कि पूरे देश में जगमगा रही थी.

हालांकि इसी बीच कयासों के बाजार में मथुरा सीट को लेकर भी चर्चा जोरों से थी. राजनीतिक विद्वानों का मानना है कि पश्चिम को साधने के लिए यूपी के सीएम आगामी चुनाव में अपने दावेदारी ठोक सकते हैं. लेकिन अब आ रही ख़बरों के मुताबिक तो यही कहा जाएगा कि योगी आदित्यनाथ, राम की नगरी अयोध्या से अपना भाग्य आजमाने उतरने वाले हैं.

‘पंचायत आजतक’ के मंच पर सीएम योगी

इससे पहले हाल ही में यूपी में चुनाव से पहले ‘पंचायत आजतक’ का मंच सजा. इसके सत्र ‘योगी हैं तो यकीन है’ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव से जुड़े कई मुद्दों पर अपनी राय रखी. इस दौरान सीएम योगी ने इस साल होने वाले चुनाव में कहां से चुनाव लड़ेंगे, इसपर भी जवाब दिया. योगी से जब पूछा गया कि उनकी मथुरा और अयोध्या दोनों जगह प्रतीक्षा हो रही है, वो कहां से चुनाव लड़ेंगे? इसके जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव लड़ूंगा.

विपक्ष पर हमलावर योगी

वहीं यूपी चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विपक्ष पर लगातार हमलावर हैं. बीते कुछ दिन पहले उन्होंने आजतक के खास कार्यक्रम पंचायत आजतक लखनऊ में सीएम योगी ने कहा, “ये चुनाव 80 बनाम 20 फीसदी जाएगा, रिजल्ट 10 मार्च को आने दीजिए. एक तरफ बीजेपी होगी तीन चौथाई सीटों के साथ सरकार बना रही होगी, दूसरी तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा जैसे दल होंगे, जो 20 प्रतिशत की लड़ाई के लिए माथापच्ची करेंगे.”

कौन हैं ये 20 फीसदी लोग

सीएम योगी ने कहा कि ये 20 प्रतिशत वे लोग हैं जो रामजन्मभूमि का विरोध करते हैं, काशी विश्वनाथ का विरोध करते हैं, मथुरा-वृंदावन के भव्य धाम का विरोध करते हैं जिनकी पीड़ा माफियाओं के साथ, पेशेवर अपराधियों के साथ है, जिनकी संवेदना पेशेवर आतंकियों के साथ है, ये वही लोग है.