अभी अभीः जाट बेल्ट में जीत रही भाजपा, अमित शाह का बडा संकेत, जयंत चौधरी को…

इस खबर को शेयर करें

मेरठ। यूपी विधानसभा चुनाव में इस बार जाट बेल्ट को लेकर बडी रस्साकशी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के मतदान के बाद जोडे गये गणित में जाट बेल्ट में भाजपा को कोई बडा नुकसान नहीं होने की बात सामने आई है, इसका संकेत खुद गृहमंत्री अमित शाह ने दिया है। चुनाव बाद जयंत चौधरी से गठबंधन को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा रालोद के साथ गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है। गौरतलब है कि जाटों के साथ बैठक में अमित शाह ने जयंत चौधरी से गठबंधन के संकेत दिये थे।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले, गृह मंत्री अमित शाह ने जाट नेताओं के साथ बैठक के बाद सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रही जयंत चौधरी की आरएलडी को इशारों में ही बीजेपी गठबंधन में शामिल होने का ऑफर दे दिया था। हालांकि, इसको लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा है कि मीडिया ने उनके बयान को गलत तरीके से दिखाया। शाह ने कहा कि चुनाव के नतीजों के बाद भी रालोद के साथ गठबंधन की कोई गुंजाइश नहीं है।

गृह मंत्री अमित शाह से पूछा गया कि उन्होंने जयंत चौधरी के बारे में कहा था कि आदमी तो अच्छे हैं लेकिन गलत पार्टी में हैं। क्या वे इस बात को आज भी दोहराएंगे? इसके जवाब में अमित शाह ने कहा, “क्या आपके पास इसकी कोई रिकॉर्डिंग है? मैंने ऐसा कुछ नहीं कहा था, हवा में से बातें मीडिया में निकाली गईं। भाजपा पूर्ण बहुमत से चुनाव जीतने जा रही है।”

अमित शाह ने कहा, “मैंने इतना ही कहा था कि वो गलत जगह पर चले गए हैं।” पोस्ट पोल अलायंस की संभावनाओं पर शाह ने कहा, “पोस्ट पोल अलायंस किस चीज के लिए? यह सवाल ही नहीं उठता है, हम बहुत बड़े मार्जिन से चुनाव जीतने जा रहे हैं।”