अभी अभीः देश में नहाने के साबुन से लेकर सबकुछ हुआ महंगा, देंखे पूरी लिस्ट वरना पछतायेंगे

Right now: Everything has become expensive in the country from soap to bath, see the complete list or else you will regret it
Right now: Everything has become expensive in the country from soap to bath, see the complete list or else you will regret it
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े FMCG ब्रांड हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) ने 5 मई से अपने प्रोडक्ट्स की कीमतों में 15% तक की बढ़ोतरी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिसर्य साबुन की 125 ग्राम साबुन की कीमत में 2.4% और मल्टीपैक में 3.7% की बढ़ोतरी की गई है।

लक्स साबुन की कीमत 9% बढ़ गई है। कंपनी ने सनसिल्क शैम्पू की कीमतों में भी 8 से 10 रुपए की बढ़ोतरी की है। क्लिनिक प्लस शैम्पू 100 ml की कीमत में 15% की बढ़ोतरी की गई है। साबुन और शैंपू के अलावा, स्किन क्रीम ग्लो एंड लवली की कीमत में 6-8% की बढ़ोतरी की गई है। पॉन्ड्स के टैल्कम पाउडर की कीमत में भी 5-7% की वृद्धि की गई है।

इससे पहले मार्च में भी कई प्रोडक्ट्स के बढ़े थे दाम
इससे पहले इसी साल मार्च में हिंदुस्तान यूनीलिवर (HUL) और नेस्ले ने मैगी, चाय, कॉफी और मिल्क की कीमतें 14 मार्च से बढ़ाई थीं। तब हिंदुस्तान यूनीलिवर ने Bru कॉफी की कीमतें 3-7%, ब्रू गोल्ड कॉफी जार की कीमतें 3-4%, इंस्टेंट कॉफी पाउच के दाम 3% से लेकर 6.66% तक बढ़ाए थे।

इसके अलावा ताजमहल चाय की कीमतें 3.7-5.8% और ब्रुक बॉन्ड वैरिएंट के अलग-अलग चाय की कीमतें 1.5% से लेकर 14% तक बढ़ाई थीं।

30 साल में नहीं देखी ऐसी महंगाई
2 मई को दिए गए एक इंटरव्यू में HUL के CEO और MD संजीव मेहता ने कहा कि उन्होंने कंपनी में बिताए 30 सालों में इस तरह की महंगाई की स्थिति नहीं देखी है।