अभी अभीः यूपी में कोरोना के बढते मामलो से दहशत में लोग, फिर लागू होंगी पाबंदियां!

Right now: People are in panic due to increasing cases of Corona in UP, restrictions will be implemented again!
Right now: People are in panic due to increasing cases of Corona in UP, restrictions will be implemented again!
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। प्रदेश में होली के बाद कोविड मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को मरीजों की संख्या बढ़कर 110 हो गई है। लखनऊ में आठ मरीज मिले हैं। वर्ष 2023 में इतनी अधिक संख्या में पहली बार मरीज मिले हैं। अभी तक हर दिन से तीन मरीज मिलते रहे हैं।

प्रदेश में होली से पहले करीब 50 मरीज थे। इसमें 13 मरीज विभिन्न अस्पतालों में भर्ती थे, लेकिन इसके बाद मरीजों के मिलने का सिलसिला तेज हो गया है। बुधवार को प्रदेश में 14 मरीज मिले हैं। इसमें अकेले आठ लखनऊ में हैं। हालांकि ये मरीज विभिन्न अस्पतालों में इलाज के सिलसिले में पहुंचे थे। लक्षण के आधार पर जांच की गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऐसे में सभी मुख्य चिकित्साधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि बुखार के मरीजों की लक्षण के आधार पर स्क्रीनिंग कराई जाए। जरूरत के मुताबिक जांच का दायरा भी बढाया जाए।

राजधानी लखनऊ में बुधवार को मिले कोरोना के आठ नए मरीजों में सबसे ज्यादा तीन केस टुडियागंज से मिले। इन मरीजों ने सर्दी-जुकाम, बुखार, गले में खराश की शिकायत के बाद नगरीय सीएचसी में जांच कराई थी। अलीगंज में दो, कैसरबाग स्थित रेडक्रास नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य में एक और चिनहट सीएचसी में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

राहत की बात यह है कि किसी भी मरीज को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ी है। तीन मरीजों ने वायरस को मात भी दी। इसके साथ सक्रिय केसों की संख्या 18 रह गई है। सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया कि सिविल, बलरामपुर, लोकबंधु समेत दूसरे अस्पतालों में कोरोना जांच कराई जा रही है। रोजाना 800-1000 लोगों की जांच हो रही है। सभी को सतर्क रहने की जरूरत है। अगर लक्षण नजर आएं तो तुरंत जांच कराएं।