अभी अभीः कल सुबह पीएम मोदी करने वाले है सबसे बडा ऐलान, हो गई पूरी तैयारी, जानकर होंगे हैरान

Right now: PM Modi is going to make the biggest announcement tomorrow morning, complete preparations have been done, you will be surprised to know
Right now: PM Modi is going to make the biggest announcement tomorrow morning, complete preparations have been done, you will be surprised to know
इस खबर को शेयर करें

PM Modi Speech from Red Fort: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रतिष्ठित लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इस शुभ अवसर पर लाल किले की प्राचीर को भी सजाया जा रहा है। राष्ट्र के नाम पीएम के संबोधन का राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन द्वारा सीधा प्रसारण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री अपने भाषण के जरिए देश के विकास का रोड मैप पेश करेंगे। राष्ट्र तिरंगे के सागर में डूब गया है। देश के हर हिस्से में सुबह से शाम तक देशभक्ति की खुशबू आ रही है क्योंकि यह भारत में ब्रिटिश शासन से आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में है। स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरों की कथा सुनाने वाले स्थानों को तिरंगे से रोशन किया गया है। शुभ अवसर को चिह्नित करने के लिए लाल किले की प्राचीर को भी सजाया गया है। राष्ट्र के रीति-रिवाजों को जारी रखते हुए, प्रधानमंत्री लाल किले की प्राचीर से नागरिकों को संबोधित करेंगे और देश के विकास को बढ़ावा देने के लिए रोडमैप पेश करेंगे।

15 अगस्त को पीएम को कब लाइव देख सकते हैं?

ब्रिटिश राज से भारतीय स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर सोमवार, 15 अगस्त को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिष्ठित लाल किले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करेंगे। दिन की शुरुआत लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने से होगी, इसके बाद सुबह 7:30 बजे पीएम का भाषण होगा।

स्वतंत्रता दिवस पर कहां देखें पीएम लाइव?

राष्ट्र के नाम पीएम के संबोधन का राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक दूरदर्शन द्वारा सीधा प्रसारण किया जाएगा। इसे प्रेस सूचना ब्यूरो (पीआईबी) द्वारा अपने यूट्यूब चैनल के साथ-साथ अपने ट्विटर हैंडल पर भी लाइव-स्ट्रीम किया जाएगा। प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) भी राष्ट्रीय संबोधन को प्रसारित करेगा और पीएमओ के ट्विटर हैंडल पर भाषण के लाइव अपडेट प्रदान करेगा।

पीएम के भाषण में क्या शामिल हो सकता है?

लाल किले से राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से स्वास्थ्य देखभाल क्षेत्र में चल रही और प्रस्तावित पहलों के लिए काफी समय देने की उम्मीद है। वह वित्तीय समावेशन और डिजिटल बैंकिंग के साथ-साथ बाहरी चुनौतियों का सामना करने में भारतीय अर्थव्यवस्था के लचीलेपन पर भी जोर दे सकते हैं। उनके भाषण में राष्ट्रमंडल खेल 2022 में भारतीय एथलीटों के महान प्रयासों की सराहना का भी उल्लेख हो सकता है।

हर साल की तरह, प्रधान मंत्री भारत के औद्योगिक विकास से लेकर आत्मनिर्भरता परियोजनाओं तक के विषयों को कवर कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इस स्वतंत्रता दिवस पर, पीएम मोदी के भाषण का मुख्य फोकस भारत में स्वास्थ्य और फार्मा क्षेत्र के विकास पर होगा। यह कोविड -19 जैसे उभरते वैश्विक स्वास्थ्य संकट और नए रिपोर्ट किए गए मंकीपॉक्स संक्रमण के मद्देनजर आता है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी लंबी बीमारी में इस्तेमाल होने वाली दवाओं की कीमतों को लेकर कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, आवश्यक दवाओं की राष्ट्रीय सूची (एनईएलएम) में बदलाव की उम्मीद है और पीएम मोदी अपने संबोधन में इन बदलावों की घोषणा कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, ऐसी दवाओं की ऊपरी लागत पर सरकार द्वारा लगाया गया CAP भी हो सकता है और साथ ही कीमतों में 70% तक की कटौती की उम्मीद है।

इसके अलावा, प्रधान मंत्री मोदी भारत में चिकित्सा पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए महत्वपूर्ण प्रस्ताव भी दे सकते हैं। इस उद्देश्य के लिए, केंद्र नई और आकर्षक योजनाओं के साथ आने की संभावना है, जिन पर प्रधान मंत्री अपने स्वतंत्रता दिवस के संबोधन में चर्चा कर सकते हैं।

प्रधान मंत्री मोदी, जो आयुर्वेद के प्रबल उपदेशक हैं, से भारत की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने और स्वास्थ्य क्षेत्र को भारत की अर्थव्यवस्था में सबसे बड़े योगदानकर्ताओं में से एक बनाने के लिए नीतियां बनाने के लिए आयुर्वेद के वितरण के संबंध में कुछ बड़ी घोषणाएं करने की उम्मीद है।