अभी अभीः राजस्थान सरकार का स्कूलों को लेकर सबसे बड़ा ऐलान, अब से…

Milk for Students: राजस्थान के सभी सरकारी स्कूलों में पहली क्लास से लेकर आठवीं क्लास तक के बच्चों को मिल्क पाउडर से तैयार दूध दिया जाएगा. इसके अलावा छात्रों को मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म भी मिलेगा.

Right now: Rajasthan government's biggest announcement regarding schools, from now on...
Right now: Rajasthan government's biggest announcement regarding schools, from now on...
इस खबर को शेयर करें

Rajasthan Govt Scheme for School: राजस्थान सरकार ने राज्य के सभी सरकार स्कूलों में छात्रों को मुफ्त यूनिफॉर्म और दूध देने का ऐलान किया है. राजस्थान के सरकारी स्कूलों में पहली क्लास से लेकर आठवीं क्लास तक के बच्चों को मिल्क पाउडर से तैयार दूध दिया जाएगा. इसके अलावा छात्रों को मुफ्त स्कूल यूनिफॉर्म भी मिलेगा.

सीएम गहलोत ने की योजना की शुरुआत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने अपने सरकारी आवास से मुख्यमंत्री बाल गोपाल योजना (Mukhyamantri Bal Gopal Yojana) और मुख्यमंत्री नि:शुल्क वर्दी योजना (Mukhyamantri Nishulk Vardi Yojana) का वर्चुअल शुभारंभ किया. इस मौके पर नि:शुल्क गणवेश वितरण के साथ बच्चों को दूध पिलाया गया.

हर मंगलवार और शुक्रवार को मिलेगा दूध

सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने दोनों योजनाओं की शुरुआत करते हुए कहा कि छात्र हमारे देश का भविष्य हैं और छात्रों का सर्वांगीण विकास जरूरी है. उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए कई योजनाएं चलाई जा रही हैं. हर मंगलवार और शुक्रवार को राज्य के सभी सरकारी स्कूल की सभा के समय के बाद दूध का वितरण किया जाएगा. सीएम गहलोत ने बताया कि इस योजना के लिए 476 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है.

सरकारी स्कूलों में बढ़ेगी छात्रों की संख्या

राजस्थान के सरकारी स्कूलों में पहली क्लास से आठवीं क्लास तक के छात्रों के लिए नि:शुल्क योजना शुरू की गई है. इससे शासकीय विद्यालयों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की उपस्थिति और एडमिशन में वृद्धि होगी. इसके साथ ही यह योजना बच्चों के ड्रॉप आउट को रोकने में भी मदद करेगी.