Rishabh Pant: ऋषभ पंत की वजह से तबाह हुआ इस खिलाड़ी का करियर! गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने में माहिर

इस खबर को शेयर करें

India vs West Indies 3rt T20: भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहला टी20 मैच धमाकेदार अंदाज में जीता, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया का पहिया जीत की पटरी से उतर गया. दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने मैच जीत सीरीज में 2-0 की बराबरी कर ली. भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 क्रिकेट में निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. एक पारी खेलने के बाद उनका बल्ला खामोश हो जाता है. पंत की वजह से एक स्टार खिलाड़ी को मौका मिलना मुश्किल हो गया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ फ्लॉप रहे पंत
विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टी20 क्रिकेट में बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं. वह मिडिल ऑर्डर (Middle Order) में टीम इंडिया में सबसे बड़ी कमजोरी बन गए हैं. पंत एक-दो मैचों में अच्छा प्रदर्शन करते हैं. उसके बाद आउट ऑफ फॉर्म हो जाते हैं. पंत की वजह से संजू सैमसन (Sanju Samson) को प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह नहीं मिल रही है. जबकि संजू सैमसन बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

नहीं मिले पंत जितने मौके
संजू सैमसन (Sanju Samson) को कभी भी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) जितने मौके नहीं मिले. करियर की शुरुआत में सेलेक्टर्स ने पंत को बहुत ज्यादा मौके दिए. संजू सैमसन को हमेशा ही नजरअंदाज किया गया. संजू की विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. संजू जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ एक प्लेयर को एक भी मौका नहीं मिला है. ऐसे में बेंच पर बैठे-बैठे उनका करियर बर्बाद हो रहा है.

आईपीएल में किया कमाल
संजू सैसमन (Sanju Samson) ने आईपीएल 2022 में कमाल का खेल दिखाया था. संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने गुजरे आईपीएल सीजन के फाइनल में जगह बनाई थी. उन्होंने बल्ले से भी धमाकेदार प्रदर्शन किया था. आईपीएल 2022 के 17 मैचों में उन्होंने 458 रन बनाए थे. संजू सैमसन मिडिल ऑर्डर में आक्रामक बैटिंग करने में माहिर प्लेयर हैं.

2015 में किया था डेब्यू
संजू सैमसन (Sanju Samson) ने भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू साल 2015 में अपना डेब्यू किया था, लेकिन तब से ये स्टार खिलाड़ी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाया है. संजू सैमसन ने पिछले 7 साल में भारत के लिए सिर्फ 14 टी20 मैच ही खेले है, जिसमें उन्होंने 251 रन बनाए हैं. आयरलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी ने 77 रनों की पारी खेली थी. संजू ने भारत के लिए 4 वनडे मैचों में 118 रन बनाए हैं.