मुजफ्फरनगर में रालोद छात्र सभा ने की स्नातक में 33 प्रतिशत सीट बढाने की मांग

मुजफ्फरनगर में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में 33 प्रतिशत सीट बढवाए जाने तथा सांध्यकालीन कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर छात्रों ने धरना दिया।

RLD Chhatra Sabha in Muzaffarnagar demanded to increase the seats by 33 percent in graduation
RLD Chhatra Sabha in Muzaffarnagar demanded to increase the seats by 33 percent in graduation
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज में 33 प्रतिशत सीट बढवाए जाने तथा सांध्यकालीन कक्षाएं शुरू करने की मांग को लेकर छात्रों ने धरना दिया। रालोद छात्र सभा के तत्वावधान में दिये गए धरने में कहा गया कि एडमिशन प्रक्रिया समाप्ति पर है और यूजी में प्रवेश के लिए हजारों छात्र भटक रहे हैं। कहा कि निजी कालेजों में फीस काफी महंगी है, जिसके चलते गरीब छात्र प्रवेश से महरूम रह जाएंगे।

स्नातक सीटों में प्रवेश को लेकर छात्र-छात्राओं में मारा मारी की स्थिति है। रालोद छात्र सभा नेता मयंक चौधरी ने कहा कि छात्र सभा ने 5 दिन पूर्व कालेज पहुंचकर सांध्याकालीन कक्षाएं संचालित करने तथा 33 फीसद सीट बढाने की मांग की थी। बताया कि सीट कम होने के कारण बहुत से छात्र प्रवेश से वंचित रह गए हैं। बहुतसे पाठ्यक्रमों में रजिस्ट्रेशन तो हुए लेकिन प्रवेश नहीं दिये गए। कहा कि विश्विविद्यालय प्रशासन की तानाशाही चल रही है। इसके पीछे ऐसी साजिश रची जा रही है कि प्राइवेट कालेजों में प्रवेश बढ जाएं। उन्होंने कहा कि इस तरह गरीब छात्र-छात्राओं के सामने बड़ा संकट पैदा हो जाएगा। अभाव के चलते ऐसे अभ्यर्थि पहले तो मार्क्स में पिछड़ जाते हैं और उसके बाद उन्हें अपनी पढ़ाई आगे बढाने के लिए प्रवेश नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि सभी एडिड कालेजों में यूजी की 33 प्रतिशत सीट बढाने की मांग की जा रही है। इसी परिप्रेक्ष्य में डीएवी डिग्री कालेज में धरना दिया जा रहा है। यदि कालेज प्रशासन ने रालोद छात्र सभा की बात नहीं मानी तो उग्र आंदोलन छेड़ दिया जाएगा। भावना, निशु, सपना, ज्योति, निशा, रेणु, पंकज, सोनिया, पूजा आदि छात्र तथा छात्राएं धरने में शामिल रहे।