Rohit Sharma की सबसे बडी ताकत ही बन रही कमजोरी, ऐसे तो…

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर लीसेस्टरशायर (LEI vs IND) के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

Rohit Sharma's biggest strength is becoming a weakness, so...
Rohit Sharma's biggest strength is becoming a weakness, so...
इस खबर को शेयर करें

लीसेस्टर: भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर लीसेस्टरशायर (LEI vs IND) के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में भारतीय टीम के चार खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और ऋषभ पंत लीसेस्टरशायर के लिए खेल रहे हैं। भारतीय टीम को अपने कप्तान समेत टॉप ऑर्डर से अच्छे खेल की उम्मीद थी, लेकिन बल्लेबाजों ने निराश किया।

फिर पुल शॉट खेलने में आउट हुए रोहित
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का पसंदीदा शॉट पुल शॉट है। वे इसपर जमकर रन बटोरते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से रोहित लगातार गेंद को पुल या हुक करने की कोशिश में आउट हो रहे हैं। इस मुकाबले में भी यही हुआ। रोहित शर्मा पिच पर सेट हो चुके थे, लेकिन रोमन वॉकर की गेंद को पुल करने की कोशिश में आउट हुए। उनके बल्ले से 47 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 25 रन निकले।

ताकत ही बन रही कमजोरी
रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट इतिहास के सबसे अच्छे पुलर में गिने जाते हैं। वे मिड ऑन लेकर लाइन लेग तक पुल शॉट खेल सकते हैं। कई बार तो वह फ्रंट फुट से ही गेंद को पुल कर देते हैं, लेकिन इस कोशिश में पिछले कुछ समय से वे लगातार आउट भी हो रहे हैं, खासकर टेस्ट मैचों में। टेस्ट में जनवरी 2018 से मार्च 2022 के बीच रोहित 22 कैच आउट हुए हैं, जिसमें 7 बार वह गेंद को पुल या हुक करने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने इस शॉट पर 223 की स्ट्राइक रेट से रन तो बनाए हैं, लेकिन उनका औसत सिर्फ 27 का है।

इंग्लिश टीम भी बनाएगी हथियार
इंग्लैंड की टीम रोहित शर्मा पर शॉर्ट गेंद से प्रहार कर सकती है। वह खुद को शॉट खेलने से नहीं रोक पाते हैं। कई बार गेंद बाउंड्री के बाहर जरूरत चली जाती है, लेकिन टेस्ट मैच में बाउंड्री लगने के बाद भी गेंदबाज विकेट लेने के लिए लगातार रोहित को पटकी हुई गेंद डालते हैं। पिछले इंग्लैंड दौरे पर भी मार्क वुड ने रोहित को बाउंसर पर फंसाया था। ओवल में शतक लगाने के बाद भी रोहित पुल शॉट खेलने में आउट हुए थे।