सचिन पायलट ने गहलोत को दिया करारा जवाब, बोलेः मेरी रगड़ाई में…

Sachin Pilot once again surrounded Chief Minister Ashok Gehlot with his own words, said - there was something lacking in my rubbing...!
Sachin Pilot once again surrounded Chief Minister Ashok Gehlot with his own words, said - there was something lacking in my rubbing...!
इस खबर को शेयर करें

जयपुर: राजधानी जयपुर के महाराजा कॉलेज में स्टुडेंट को संबोधित करते हुए सचिन पायलट ने अशोक गहलोत को उन्हीं के शब्दों में घेर लिया। पायलट ने कहा कि ‘मैंने 2014 में प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष का पद ग्रहण किया था। जब कांग्रेस की सीटें बहुत कम हो गई थी। 2014 से लेकर 2018 तक पांच साल तक मैंने खूब मेहनत की थी।’ इस दौरान सचिन पायलट ने स्टुडेंट्स से पूछा कि ‘क्या मेरी मेहनत में कोई कमी दिखी… मेरे संघर्ष में कोई कमी दिखी… मेरी रगड़ाई में कोई कमी दिखी…।’ इस दौरान मौजूद सैंकड़ों स्टुडेंट्स ने ‘नहीं’ कहते हुए सचिन पायलट के समर्थन में जबरदस्त हुटिंग की।

सचिन पायलट ने अपने संबोधन के दौरान कई बार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को निशाने पर लिया। पायलट ने कहा कि 32 दातों के पीछे जो बिना हड्डी की जीब है, उसे संतुलित रखना बहुत जरूरी है। मुंह से निकली हुई बात कभी वापस नहीं आती। राजनीति के अखाड़े में बड़े बड़ों को पटखनी खाते हुए देखा गया है। पायलट ने कहा कि किसी का अपमान कर देना, छोटी मोटी बात बोल देना, आप सब जानते हैं कि मेरे बारे में क्या क्या बोला गया। इंसान को वही बातें बोलनी चाहिए जो वे खुद के लिए सुनने की हिम्मत रखता हो। गहलोत का नाम लिए बगैर पायलट ने कहा कि इज्जत दोगे तो ही इज्जत मिलेगी।

व्यक्तिगत आलोचना करना आसान काम है

सचिन पायलट ने कहा कि किसी की व्यक्तिगत आलोचना करना और गाली गलौच करना बहुत आसान काम है। लेकिन इससे उनके संस्कारों का पता चलता है। हमें अपने से कम उम्र के लोगों को मौका देना पड़ेगा। हमें अपना दिल बड़ा रखना पड़ेगा। युवाओं को रास्ता दिखाना पड़ेगा। उनको आगे बढाने के लिए प्रेरित करना पड़ेगा। पायलट ने न्यूजीलेंड के प्रधानमंत्री का उदाहरण देते हुए कहा कि न्यूजीलेंड में सबसे कम उम्र की प्रधानमंत्री हैं। जब एक रिपोर्ट आई कि पब्लिक रेटिंग कम हो गई है तो उन्होंने कहा कि वे इस्तीफा दे रही हैं और पार्टी में रहकर सेवा करेंगी। हमें उनसे सीखने की जरूरत है। किसकी रेटिंग घटी है, किसकी रेटिंग बढी है, यह हम तय नहीं करते बल्कि जनता तय करती है।

महाराजा कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया पायलट ने

शुक्रवार 20 जनवरी को सचिन पायलट ने महाराजा कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन किया। पायलट ने महाराजा कॉलेज के छात्रसंघ अध्यक्ष संदीप गुर्जर को कुर्सी पर बैठाकर शुभकामनाएं दी। इस दौरान छात्र महापंचायत का आयोजन किया गया। छात्र महापंचायक के दौरान राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति राजीव जैन, छात्रसंघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी, विधायक मुकेश भाकर, वेद प्रकाश सोलंकी, इंद्राज गुर्जर, एनएसयूआई के पूर्व अध्यक्ष अभिमन्यू पूनिया, पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अनिल चौपड़ा सहित हजारों छात्र मौजूद रहे।