ENG के खिलाफ मिली करारी हार के बाद सचिन तेंदुलकर ने दिया पहला बयान, ये बात कहकर मचाई सनसनी

Team India: इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम को 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. अब इसके बाद महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने हार पर अपना रिएक्शन दिया है.

Sachin Tendulkar gave the first statement after the crushing defeat against ENG, created a sensation by saying this
Sachin Tendulkar gave the first statement after the crushing defeat against ENG, created a sensation by saying this
इस खबर को शेयर करें

Sachin Tendulkar On Indian Team: भारतीय टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद टीम इंडिया की हर तरफ आलोचना हो रही है. रोहित शर्मा की कप्तानी पर सवाल उठाए जा रहे हैं. इंग्लैंड (England) के खिलाफ मिली करारी हार के बाद क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने पहला बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए बड़ी बात कही है.

सचिन तेंदुलकर ने दिया ये बयान

भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘England के खिलाफ सेमीफाइनल में मिली हार काफी निराशाजनक रही है. 168 रनों का टारगेट एडिलेड ओवल में काफी नहीं था, क्योंकि मैदान की शेप इस तरह की है. साइज बाउंड्री छोटी हैं. 190 और उसके आप पास का स्कोर ठीक रहता. हमने बोर्ड पर बड़ा टोटल नहीं लगाया. हम विकेट लेने में सफल नहीं हो पाए. इंग्लैंड टफ टीम है. 10 विकेट से हारना करारी शिकस्त है.’

खिलाड़ी भी करना चाहते हैं अच्छा प्रदर्शन

सचिन तेंदुलकर ने आगे कहा, ‘सिर्फ एक मैच के आधार पर आप इंडियन टीम के प्रदर्शन को नहीं आंक सकते हैं. हम टी20 क्रिकेट में नंबर एक टीम हैं. यह रातोंरात नहीं होता है. यहां पहुंचने के लिए लंबे समय तक अच्छा क्रिकेट खेलना होता है. खिलाड़ी भी बाहर जाकर फेल नहीं होना चाहते थे. खेलों में उतार-चढ़ाव तो आते ही रहते हैं. हमें इसमें एक साथ रहना होगा.’

टीम इंडिया की हुई शर्मनाक विदाई

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही थी. टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर शुरुआत भी अच्छी की थी, लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 विकेट से हारते ही टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई. फिर बांग्लादेश के खिलाफ मुश्किल से टीम इंडिया 5 रन से मुकाबला जीत पाई और सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी.

इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार

सेमीफाइनल मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने 168 रन बनाए. इंग्लैंड ने बिना विकेट खोए आसानी से टारगेट चेस कर लिया. भारतीय गेंदबाज बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. वहीं, रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए. इसी वजह से भारतीय टीम को हार का मुंह देखना पड़ा.