Sarkari Naukri: बस इतनी है योग्यता, यूपी में निकली 701 सरकारी नौकरियां, मिलेगी मोटी सैलरी!

Sarkari Naukri: There is just enough qualification, 701 government jobs came out in UP, you will get big salary!
Sarkari Naukri: There is just enough qualification, 701 government jobs came out in UP, you will get big salary!
इस खबर को शेयर करें

UPSSSC Forest Guard Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 701 वन रक्षक (वन दरोगा) पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (पीईटी परीक्षा) -2021 में अर्हता प्राप्त करने वाले योग्य उम्मीदवार 06 नवंबर 2022 को या उससे पहले ऑनलाइन मोड में पदों पर आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 17 अक्टूबर 2022 से शुरू होगी. नोटिफिकेशन में दिए गए विषय में किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट उम्मीदवार यूपीएसएसएससी वन रक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं.

यूपीएसएसएससी वन रक्षक भर्ती 2022 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार यहां अपनी शैक्षणिक योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य डिटेल देख सकते हैं.

उम्मीदवारों के पास गणित/भौतिकी/रसायन विज्ञान/वनस्पति विज्ञान/जूलॉजी सहित अन्य सब्जेक्ट में विज्ञान में ग्रेजुएट और नोटिफिकेशन में उल्लिखित अन्य विषय होने चाहिए.
पद की शैक्षणिक योग्यता की डिटेल के लिए नोटिफिकेशन देखें.

चयन प्रक्रिया UPSSSC वन रक्षक भर्ती 2022 चार फेज की प्रक्रिया पर आधारित होगी जैसा कि नीचे बताया गया है.
लिखित परीक्षा
शारीरिक मापन परीक्षण और शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीएमटी और पीईटी)
डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन
चिकित्सा टेस्ट

आवेदन फीस की बात करें तो कैंडिडे्टस को इन पदों पर आवेदन के लिए 25 रुपये देने होंगे. आवेदन फीस ऑनलाइन मोड में जमा करनी होगी. इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए वहीं अधिकतम आयु सीमा 40 साल है. आयु की गणना के लिए 1.7.2022 से की जाएगी. आयु में छूट सरकार के नियमानुसार दी जाएगी. UPSSSC वन रक्षक भर्ती 2022 की मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा पैटर्न जल्द ही यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर यहां अपडेट किया जाएगा.