हरियाणा में सरपंच की गोलियों से भूनकर हत्या, कार में सवार होकर आए थे हमलावर

Sarpanch shot dead in Haryana, attackers came in a car
Sarpanch shot dead in Haryana, attackers came in a car
इस खबर को शेयर करें

हिसार: हरियाणा के हिसार जिले के कंवारी गांव के सरपंच संजय दूहन की गोलियां मार कर हत्या कर दी गई। संजय को करीब सात गोलियां लगी हैं। हमले का पता लगने पर सरपंच के परिजन उनको तुरंत शहर के निजी अस्पताल लेकर आया जहां उसको डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। संजय सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान भी है। सूचना मिलने के बाद हांसी के विधायक विनोद भ्याणा सहित भारी पुलिस बल गांव और अस्पताल में पहुंचा। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

विधायक विनोद भ्याणा ने इस हत्या को रंजिशन बताया है। वहीं संजय पर उसी जगह पर हमला हुआ, जहां पिछले वर्ष 9 मार्च 2023 को पूर्व सरपंच के बेटे कर्ण सिंह पर छह गोलियां मारी गई थी। पुलिस के अनुसार सरपंच एसोसिएशन के जिला प्रधान संजय गांव में शादी समारोह में जा रहे थे। करीब साढ़े सात बजे जब संजय गांव से जा रहे थे उसी दौरान हमलावरों ने उस पर ताबतोड़ फायरिंग कर दी। करीब 20 मिनट बाद घटना का भाई बलवंत व उनके परिवार को पता चला तो वह संजय की तरफ भागा और उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। विधायक विनोद भ्याणा ने कहा कि सरपंच को सुरक्षा नहीं मिलने के मामले की जांच करवाई जाएगी। इनकी पुरानी रंजिश चल रही थी और वह लगातार सुरक्षा मांग रहा था।

पूर्व सरपंच से चल रहा था विवाद
सरपंच के चुनाव को लेकर हुई रंजिश में पिछले वर्ष 9 मार्च 2023 को पूर्व सरपंच के बेटे करण पर हमला हुआ था। उसमें संजय व उनके परिवार पर पुलिस ने मामला दर्ज किया था। संजय के घर पर भी ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की थी। उस मामले में संजय लगातार हांसी पुलिस अधीक्षक से जान का खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग भी कर रहा था. उस मामले में संजय दूहन का बेटा पुनीत जेल में है।