ई-टेंडर के विरोध में सड़कों पर उतरे सरपंच, हरियाणा सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम

Sarpanch took to the streets in protest against e-tender, gave 5 days ultimatum to Haryana government
Sarpanch took to the streets in protest against e-tender, gave 5 days ultimatum to Haryana government
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने ई टेंडरिंग को खत्म करने की मांग को लेकर शुक्रवार (17 मार्च) को हरियाणा विधानसभा के घेराव की कोशिश की। इस दौरान हरियाणा पुलिस ने पंचकूला हाउसिंग बोर्ड पर डबल बैरिकेडिंग कर सरपंचों को रास्ते में ही रोक लिया। वहीं, सरपंचों ने सरकार को पांच दिन का समय दिया है।

ई-टेंडर के विरोध में सड़कों पर उतरे सरपंच
शुक्रवार को पंचकूला के सेक्टर 5 में हजारों की संख्या में लोग जमा हुए। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए ई-टेंडरिंग शुरू करने के राज्य सरकार के फैसले के विरोध में पूरे हरियाणा के सरपंच दूसरी बार सड़कों पर उतरे। हरियाणा के सरपंच ई टेंडरिंग को खत्म करने, राइट टू रिकॉल को वापस लेने समेत 16 मांगों को लेकर पंचकूला चंडीगढ़ बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे हैं। सरपंचों के प्रदर्शन को देखते हुए पंचकूला उपायुक्त महावीर कौशिक हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने मौके पर पहुंचे।

ई-टेंडरिंग के विरोध में हरियाणा विधानसभा का दोबारा घेराव करने जा रहे प्रदेशभर के सरंपचों ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद शुक्रवार को पंचकूला-चंडीगढ़ मार्ग तीन घंटे बंद रखा। सरंपच एसोसिएशन के सदस्यों ने हाउसिंग बोर्ड चौक पहुंचकर पंचकूला-चंडीगढ़ सीमा पर धरने पर बैठ गए। शाम को डीसी महावीर कौशिक के साथ बैठक के बाद सरपंचों ने प्रदेश सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी जातीं वे इससे बड़ा प्रर्दशन करेंगे।

सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम
शुक्रवार को हजारों लोगों के विरोध प्रदर्शन के लिए सेक्टर 5 की घेराबंदी के चलते ट्रैफिक जाम हो गया और सैकड़ों यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी। वहीं, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पंचकूला और चंडीगढ़ दोनों ओर से सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। हालांकि, शाम को हरियाणा सरकार को उनकी मांगों पर ध्यान देने के लिए पांच दिन का समय देने के बाद प्रदर्शनकारी क्षेत्र से हट गए।

हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष रणबीर सिंह समैन ने शुक्रवार को कहा, “खट्टर सरकार द्वारा किए गए झूठे वादों के विरोध में हरियाणा के विभिन्न गांवों के सरपंचों सहित 25 हजार से अधिक लोग शुक्रवार को पंचकुला में एकत्रित हुए। हम आखिरी दम तक राज्य सरकार के खिलाफ लड़ेंगे। सरकार की ओर से पंचकूला के उपायुक्त ने हमसे मुलाकात की। हमने उन्हें पांच दिन का समय दिया है।”