देश भर में नेटवर्क बढाएगी SBI,एक साल में खोलेगी 400 नई ब्रांच, ये है प्लान

SBI will expand its network across the country, will open 400 new branches in a year, this is the plan
SBI will expand its network across the country, will open 400 new branches in a year, this is the plan
इस खबर को शेयर करें

SBI Branch: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने नेटवर्क बढ़ाने की तैयारी कर ली है. देशभर में बैंक के ब्रांच खोलने की प्लान बनाया जा रहा है. चालू वित्त वर्ष में एसबीआई 400 नए ब्रांच खोलने की तैयारी में है. एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष में 400 नई शाखाएं खोलने की योजना बना ली है.

नेटवर्क विस्तार योजना के तहत भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) चालू वित्त वर्ष (2024-25) में देशभर में 400 नई शाखाएं खोलने की तैयारी कर रहा है. सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने पिछले वित्त वर्ष में 137 शाखाएं खोली हैं. इनमें से 59 नई ग्रामीण शाखाएं हैं. एसबीआई के चेयरमैन दिनेश खारा ने पीटीआई-भाषा के साथ साक्षात्कार में कहाकि किसी ने मुझसे पूछा कि 89 प्रतिशत डिजिटल और 98 प्रतिशत लेनदेन शाखा के बाहर हो रहे हैं, क्या अब शाखा की जरूरत है.

मेरा जवाब हां है .यह अब भी जरूरी है क्योंकि नए क्षेत्र उभर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अधिकांश सलाहकार और संपदा सेवाएं केवल शाखाओं के जरिये दी जा सकती हैं. उन्होंने कहा कि हम उन स्थानों की पहचान कर रहे हैं जहां संभावनाएं मौजूद हैं. उन स्थानों पर हमारी चालू वित्त वर्ष में 400 नई शाखाएं खोलने की योजना है. मार्च, 2024 तक एसबीआई की देशभर में 22,542 शाखाएं थीं . अनुषंगी कंपनियों के मौद्रीकरण के बारे में पूछे जाने पर खारा ने कहा कि एसबीआई उन्हें सूचीबद्ध करने से पहले उनके परिचालन को और बढ़ाएगा.