जींद में पुलिस की धमकी से डरे व्यक्ति ने लगाई फांसी, अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ केस

Scared of police threat, man hangs himself in Jind, case against unknown policemen
Scared of police threat, man hangs himself in Jind, case against unknown policemen
इस खबर को शेयर करें

जींद: हरियाणा के जींद जिले के कटवाल गांव में शुक्रवार को एक व्यक्ति रमेश (52) ने संदग्धि हालात के चलते फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रमेश को सीआईए सोनीपत थाने में बुलाया गया था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि सीआईए सोनीपत के कर्मियों की धमकी के खौफ से रमेश ने आत्महत्या की है। अलेवा थाना पुलिस ने मृतक के बेटे सोहन की शिकायत पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ आत्महत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खेत में फंदे से लटकता मिला शव
पुलिस के अनुसार, रमेश शुक्रवार को सुबह घर से कुछ मौजिज लोगों के बुलाने की बात कह कर निकला था। जब काफी देर तक घर वापस नहीं लौटा तो तलाशने पर गांव के पेगा रोड पर उसका शव खेत में फंदे से लटकता पाया गया। सूचना मिलने पर अलेवा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतार सामान्य अस्पताल पहुंचाया। सोहन ने बताया गत 25 जनवरी को सुबह सीआईए सोनीपत के पुलिसकर्मी उसके भाई अशोक को तलाशते हुए पहुंचे थे, जो 2018 से लापता है।

पुलिसकर्मियों पर धमकी देने का आरोप
सोहन का भाई बरोदा थाने में दर्ज हत्या के मामले में भगोड़ा घोषित है। पुलिसकर्मियों ने उनके परिजनों की बेइज्जती की और धमकी दी थी। पिता को सोनीपत सीआईए बुलाया था लेकिन प्रताड़ना के भय से उन्होंने फंदा लगा कर आत्महत्या कर ली। अलेवा थाना प्रभारी बीरबल ने बताया कि सोहन की शिकायत पर अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। वर्ष 2018 में कथूरा गांव में हत्या हुई थी। मृतक का बेटा इस मामले वांछित है। पुलिसकर्मी उसे तलाशते हुए पहुंचे थे।